दिल्ली के CM केजरीवाल को 5वां समन! आज से अंडर 19 विश्व कप का आगाज… जानें आज की ताजा खबरें एक साथ 

Estimated read time 1 min read
Spread the love

Aaj ki Taza Khabar 19 january 2024: प्राइवेट कोंचिंग सेंटर्स 16 साल से कम उम्र के विद्यार्थियों को अपने यहां दाखिल नहीं कर सकेंगे. मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच में जुटी ED अरविंद केजरीवाल को 5वां समन जारी कर सकती है. अगले 3 से 4 दिनों तक उत्तर भारत में घना कोहरा छाया रहेगा. देश से लेकर दुनिया तक… आज की ताजा खबरें एक साथ 

प्राइवेट कोंचिंग सेंटर्स 16 साल से कम उम्र के विद्यार्थियों को अपने यहां दाखिल नहीं कर सकेंगे. मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच में जुटी ED अरविंद केजरीवाल को 5वां समन जारी कर सकती है. अगले 3 से 4 दिनों तक उत्तर भारत में घना कोहरा छाया रहेगा. अयोध्या के राम मंदिर में अचल विग्रह को मंदिर के गर्भगृह में पहुंचा दिया गया है. इसकी तस्वीरें भी आ गई हैं. आज से साउथ अफ्रीका में अंडर19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2024 का आगाज हो गया है. देश, दुनिया और राज्यों से लेकर खेल, बिजनेस की तमाम बड़ी-छोटी खबरों के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

1. दिल्ली के CM पर लटकी 5वें समन की तलवार! पेश होने के बजाए केजरीवाल ने ED से ही दागे सवाल?

दिल्ली एक्साइज पॉलिसी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच में जुटी ED अरविंद केजरीवाल को 5वां समन जारी कर सकती है. ED की ओर से 13 जनवरी को अरविंद केजरीवाल को चौथा समन जारी किया गया था और उन्हें 18 जनवरी को पेश होने  के लिए कहा गया था. हालांकि, केजरीवाल ने चौथे समन को पिछली तीन समन की तरह नजरअंदाज कर  दिया और राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद तीन दिनों के गोवा दौरे पर चले गए.

2. 16 साल से छोटे बच्चों की कोचिंग सेंटर्स में नो एंट्री, जानें केन्द्र सरकार की गाइडलाइन में कौन से नियम?

प्राइवेट कोंचिंग सेंटर्स की मनमानी पर अब केंद्र सरकार ने नकेल कसने की तैयारी कर चुका है. नई गाइडलाइंस के अनुसार कोई भी कोचिंग सेंटर 16 साल से कम उम्र के विद्यार्थियों को अपने यहां दाखिल नहीं कर सकेंगे और अच्छे नंबर या रैंक दिलाने की गारंटी जैसे भ्रामक वादे भी नहीं कर सकेंगे. 

3. Weather Update: अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगा सर्दी का सितम, कोहरे से भी नहीं मिलेगी राहत

उत्तर भारत में अगले कुछ दिनों तक सर्दी का सितम यूं ही जारी रहेगा. पहाड़ी इलाकों से लेकर मैदानी इलाकों तक गलन और ठिठुरन से लोग कांप रहे हैं. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 3 से 4 दिनों तक उत्तर भारत में घना कोहरा छाया रहेगा. राजधानी दिल्ली से लेकर उत्तर पश्चिम और पूर्वोत्तर राज्यों में अगले कुछ दिनों तक शीतलहर का प्रकोप जारी रहने की उम्मीद है.

4. Ayodhya Ke Ram : राम मंदिर के गर्भगृह से आईं रामलला की मूर्ति की मनमोहक तस्वीरें, आज होंगे ये अनुष्ठान

अयोध्या के राम मंदिर में अचल विग्रह को मंदिर के गर्भगृह में पहुंचा दिया गया है. इसकी तस्वीरें भी आ गई हैं. गर्भगृह में लाई गई यह मूर्ति प्रभु श्रीराम के बाल स्वरूप की है. हालांकि अभी मूर्ति ढकी हुई है. 22 जनवरी को इस मूर्ति की प्राणप्रतिष्ठा होनी है. 21 जनवरी को जीवनदायी तत्वों से इस मूर्ति को सुवासित कराया जाएगा. इसका प्रारंभ गुरुवार से हो गया है. 

5. U19 Cricket World Cup 2024: आज से अंडर 19 विश्व कप का आगाज, 16 टीमों के बीच होगी भिड़ंत, जानें टीम इंडिया का शेड्यूल

19 जनवरी यानी आज से साउथ अफ्रीका में अंडर19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2024 का आगाज हो गया है. भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 20 जनवरी को बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी. खिताबी मुकाबला 11 फरवरी को बेनोनी में खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिन्हें 4 ग्रुप में बांटा गया है. उदय सहारन की कप्तानी वाली भारतीय टीम  ग्रुप A में शामिल है. 

इन खबरों पर भी रहेगी नजर…

दिल्ली की 3 और सिक्किम की एक राज्यसभा सीट पर आज चुनाव. शाम 5 बजे से होगी वोटों की गिनती.

स्किल डेवलपमेंट केस: चंद्रबाबू नायडू की जमानत के खिलाफ आंध्र सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या जाएंगे. प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी का लेंगे जायजा

बिलकिस बानो के दोषियों की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

दिल्ली हाईकोर्ट में आज सुनहरी मस्जिद मामले में दायर याचिका पर सुनवाई

भारतीय महिला हॉकी टीम का आज जापान से होगा मुकाबला

पीएम मोदी आज बेंगलुरु जाएंगे. ‘खेलो इंडिया’ का कर सकते हैं उद्घाटन

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours