तुअर दाल खरीद पोर्टल शुरू करेंगे अमित शाह,कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की होगी मीटिंग 

Estimated read time 1 min read
Spread the love

Morning news in Hindi: कांग्रेस के शीर्ष नेता आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी की रणनीति और 14 जनवरी को मणिपुर से शुरू होने वाली भारत न्याय यात्रा की तैयारियों पर चर्चा करने के लिए बृहस्पतिवार को यहां बैठक करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने यहां पार्टी मुख्यालय में पार्टी महासचिवों, राज्य प्रभारियों, राज्य इकाइयों के प्रमुख और कांग्रेस विधायक दल के नेताओं की बैठक बुलाई है। 

अमित शाह तुअर दाल खरीद पोर्टल करेंगे शुरू 

सहकारिता मंत्री अमित शाह बृहस्पतिवार को तुअर दाल खरीद पोर्टल शुरू करेंगे। इस पर किसान जिंस बेचने के लिए खुद को पंजीकृत कर सकेंगे और सीधे अपने बैंक खातों में भुगतान प्राप्त कर सकेंगे। कई भाषाओं वाला यह पोर्टल महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, गुजरात, कर्नाटक और झारखंड में तुअर दाल उत्पादकों के लिए पूरी प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करेगा, जिससे पंजीकरण, खरीद और भुगतान प्रक्रिया सरल हो जाएगी। 

CM केजरीवाल को आज गिरफ्तार कर सकती है ED! 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार (4 जनवरी) को गिरफ्तार हो सकते हैं। दिल्‍ली सरकार में मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने बुधवार (3 जनवरी) देर रात सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्‍स पर इसकी आशंका जताई। 

उधर, विदेश मंत्री एस जयशंकर जलविद्युत, संपर्क, डिजिटल भुगतान और व्यापार समेत अनेक क्षेत्रों में सहयोग विस्तार के उद्देश्य से बृहस्पतिवार को दो दिन की नेपाल यात्रा पर जाएंगे। इस दौरान दोनों पक्षों द्वारा उन तौर-तरीकों को लेकर समझौते पर हस्ताक्षर किये जाने की संभावना है जिससे नेपाल अगले 10 साल में भारत को 10,000 मेगावाट बिजली का निर्यात करेगा। जून में दोनों देशों के नेताओं ने इस संबंध में निर्णय लिया था।

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ करेंगे जम्मू-कश्मीर का दौरा 

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ गुरुवार को केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के जम्मू और कठुआ जिलों का दौरा करेंगे। धनखड़ जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में बृहस्पतिवार को एक बायोटेक स्टार्टअप प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे। पाकिस्तान से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास स्थित इस जिले को युवा उद्यमियों के केंद्र के रूप मे विकसित करने का यह एक प्रयास है।  

वाई एस शर्मिला आज कांग्रेस में हो सकती हैं शामिल 

वाईएसआर तेलंगाना पार्टी (वाईएसआरटीपी) की संस्थापक वाई एस शर्मिला के बृहस्पतिवार को यहां कांग्रेस में शामिल होने की संभावना है। सूत्रों के मुताबिक शर्मिला बुधवार रात नई दिल्ली पहुंचीं। कांग्रेस पार्टी ने कहा, ‘‘एक बहुत ही प्रतिष्ठित हस्ती बृहस्पतिवार सुबह 10.30 बजे यहां कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी में शामिल होंगी।” 

अगली सुनवाई तक डीजीपी पद पर बने रहेंगे संजय कुंडू 

सुप्रीम कोर्ट के हिमाचल प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पद से वरिष्ठ पुलिस अधिकारी संजय कुंडु को स्थानांतरित करने के उच्च न्यायालय के आदेश पर बुधवार को अंतरिम रोक लगाने के बाद अगली सुनवाई तक वह अपने पद पर बने रहेंगे। हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के आदेश पर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को डीजीपी संजय कुंडू को पद से हटाकर आयुष विभाग के सचिव पद की जिम्मेदारी दे दी थी। 

असम में बस-ट्रक की टक्कर में 12 लोगों की मौत

उत्तर और मध्य भारत के अलावा देश के कुछ पूर्वी हिस्सों में बुधवार को कोहरे की मोटी परत छाई रही, जिससे दृश्यता का स्तर कम हो गया। कोहरे की वजह से असम के गोलाघाट जिले में एक ट्रक और बस के बीच हुई आमने-सामने की टक्कर में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और 38 घायल हो गए। दिल्ली में बुधवार को लोगों को हाड़ कंपाने वाली ठंड का सामना करना पड़ा।

इस मशहूर गायिका की आवाज के मुरीद हुए पीएम मोदी, वीडियो शेयर कर बोले- भजन मंत्रमुग्ध करने वाला 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले ‘राम लला’ के स्वागत में बिहार की भजन गायिका स्वाति मिश्रा के गाए एक भजन की बुधवार को सराहना की और उसे सोशल मीडिया पर साझा करते हुए इसे ‘मंत्रमुग्ध’ करने वाला बताया। बिहार के छपरा जिले की रहने वाली स्वाति मिश्रा ने तकरीबन दो महीने पहले अपने यू-ट्यूब चैनल पर ‘मेरी झोपड़ी के भाग आज खुल जाएंगे… राम आएंगे’ भजन साझा किया था। अब तक करोड़ों की संख्या में लोग उनके इस भजन को देख चुके हैं। उनके लाखों सब्सक्राइबर्स भी हैं।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours