Amitabh Bachchan: अयोध्या में भी बिग बी का आशियाना, राम मंदिर के करीब खरीदा महंगा प्लॉट

Estimated read time 1 min read
Spread the love

Amitabh Bachchan Plot in Ayodhya: 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होने वाला है. इसे लेकर हर कोई उत्साहित है. प्रत्येक राम भक्त अयोध्या जा कर रामलला के दर्शन करना चाहता है, लेकिन इसी बीच बॉलीवुड की गलियारों से एक खास खबर सामने आई है.

दरअसल ऐसी खबरें आ रही है कि महानायक अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में जमीन खरीदी है. खास बात ये है कि इस जमीन की कीमत मुंबई से भी ज्यादा महंगी बताई जा रही है. बता दें कि राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए जिन बॉलीवुड के दिग्गज सितारों को न्योता भेजा जा रहा है उसमें अमिताभ बच्चन भी शामिल है.

मुंबई से भी महंगी अयोध्या की जमीन 

हालांकि अभी तक अमिताभ बच्चन की ओर से इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अमिताभ बच्चन ने ये प्लॉट एक 7 स्टार मस्टी परपज ‘एन्क्लेव- द सरयू पार’ में खरीदा है. द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा कंपनी के अध्यक्ष अभिनंदन लोढ़ा ने कहा कि वे सरयू के पहले ग्राहक के तौर पर अमिताभ बच्चन का स्वागत करते है. लेकिन कंपनी से जुड़े सूत्रों ने फिलहाल ना तो प्लॉट की कीमत और ना ही प्लॉट के साइज के बारे में बताया है. लेकिन इस जमीन की कीमत 14.5 करोड़ रुपये बताई जा रही है, जिसका साइज 10 हजार वर्गफुट है. 

राम मंदिर से सिर्फ 15 मिनट की दूरी 

अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में जहां प्लॉट खरीदा है, वो जगह बेहद खास है. ‘द सरयू एन्क्लेव’ राम मंदिर से करीब 15 मिनट की दूरी पर है. इसके साथ ही अयोध्या एयरपोर्ट यहाँ से सिर्फ 30 मिनट दूर है. 

अयोध्या में जमीन की कीमत

राम मंदिर के उद्घाटन के साथ ही अयोध्या में विकास परियोजनाओं की लंबी फेहरिस्त जारी है. देश के बड़े व्यवसायी यहां निवेश कर रहे हैं. जिसकी वजह से अयोध्या की जमीन की कीमतें अब आसमान छु रही हैं. द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा के ब्रोशर के अनुसार, अयोध्या में 1250 वर्ग फुट जमीन की कीमत- 1.80 करोड़ रुपये, 1500 वर्ग फुट जमीन की कीमत- 2.35 करोड़ रुपये और 1750 वर्ग फुट जमीन की कीमत- 2.50 करोड़ रुपये है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours