आगामी लोकसभा चुनाव से पूर्व चंदौली में अमन – चैन बिगाड़ने का षणयंत्र: ईवीएम को लेकर सोशल मीडिया X हैंडल पर फर्जी और भ्रामक पोस्ट पोस्ट हुआ शेयर, मामला दर्ज…

Estimated read time 1 min read
Spread the love

ओ पी श्रीवास्तव
चंदौली/संसद वाणी: जनपद चंदौली में सोमवार की देर रात सोशल मीडिया के X हैंडल पर एक फर्जी वीडियो डाल दिया गया। उक्त पोस्ट में लोकतंत्र से खिलवाड़, स्थानीय लोगों ने एक दुकान के अंदर रखे 300 से अधिक ईवीएम मशीन पकड़े नामक शीर्षक से वीडियो पोस्ट किया गया था।मामला संज्ञान में आते ही प्रशासनिक अमले में हलचल मच गया। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे के निर्देश पर उक्त वीडियो की जांच की गई तो मामला फर्जी निकला। गुर्जर@ प्रतिहार सुरेंद्र नामक X हैंडल से उक्त फर्जी पोस्ट शेयर किया गया था। डीएम के निर्देश पर पुलिस ने उक्त आईडी संचालन कर्ता के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर आगे की कार्रवाई जारी है।
बता दें कि सोमवार की देर रात X हैंडल पर पोस्ट किए गए उक्त वीडियो के सामने आने के बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप सी स्थिति देखी गई। देर रात ही डीएम ने उक्त वीडियो की जांच कराई तो मामला फर्जी निकला और उक्त वीडियो 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान का पाया गया। इसी फर्जी वीडियो के आधार पर आगामी चुनाव से पूर्व ईवीएम को लेकर भ्रामक पोस्ट साझा कर जनपद में अराजकता का माहौल फैलाने का कुचक्र था। मामले की जांच पड़ताल करने के बाद डीएम के निर्देश पर चंदौली एसपी डा अनिल कुमार के नेतृत्व में तत्काल उक्त आईडी के संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई जारी है।


स्थानीय पुलिस के अनुसार श्याम किशोर त्रिपाठी, ईवीएम पटल सहायक जिला निर्वाचन कार्यालय चंदौली की तहरीर पर सदर थाना पुलिस द्वारा मामला दर्ज कर धारा 507 भादवि व 66 डी आईटी एक्ट के तहत विवेचना प्रचलित है।
इस संबंध में डीएम निखिल टीकाराम फुंडे ने बताया कि सोमवार की देर रात X हैंडल संचालक परिहार सुरेंद्र द्वारा भ्रामक और फर्जी वीडियो शेयर कर दिग्भ्रमित और आराजकता फैलाने का कुचक्र अमल में लाया गया है। संज्ञान में आने के बाद वीडियो की जांच की गई तो फर्जी निकला। स्पष्टीकरण जारी करते हुए मामले में तत्काल मुकदमा पंजीकृत कर आगे की कार्रवाई जारी है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours