चंदौली पुलिस अलर्ट मोड पर, किसी भी तरह की यात्रा निकलने के पूर्व लेनी होगी अनुमति…

Estimated read time 0 min read
Spread the love

सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म पर जनपद पुलिस की है पैनी नजर …

ओ पी श्रीवास्तव

चंदौली/संसद वाणी : देश इस बार 26 जनवरी को अपना 75 वां गणतंत्र दिवस मनाएगा। यानि हमारा देश अब गणतंत्र के रूप में 76वें वर्ष में प्रवेश कर रहा है। इस पावन अवसर पर जनपद पुलिस गणतंत्र के जश्न और शांति व्यवस्था को बहाल रखने को लेकर एलर्ट मोड में है। पुलिस जनपद में होने वाले हर आयोजन पर अपनी पैनी नजरें बनाए है साथ ही किसी भी कार्यक्रम को करने के लिये पहले से अनुमति लेने के लिय लोगों से अपील भी की है।

राम जन्म भूमि प्राण प्रतिष्ठा को सकुशल करवाने के बाद अब पुलिस की तैयारी गणतंत्र दिवस को लेकर है। गणतंत्र दिवस के अवसर पर जनपद में खास सुरक्षा इंतजाम किये गये हैँ। आयोजन स्थलों से लेकर पुलिस की पैनी नजरें सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर बनी हुई हैं। अगर किसी भी असामाजिक तत्व ने शहर की फिजा बिगाड़ने की कोशिश भी की तो पुलिस उससे सख्ती से निपटेगी। इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक डॉ.अनिल कुमार ने सभी आयोजन स्थलों पर पर्याप्त पुलिस बल को तैनात किया है। साथ ही सतर्कता और सुरक्षा की दृष्टि से अपील करते हुए कहा कि आप सभी गणतंत्र दिवस का जश्न मनाएं और आयोजन के पहले पुलिस को सूचित अवश्य कर दें ताकि आपके कार्यक्रम में पुलिस को तैनात किया जा सके। कार्यक्रम की क्षमता के अनुसार यातायात के इंतजाम भी किये जाएंगे। ताकि न शहर की फिजा पर कोई आंच आए और न ही शहर की यातायात व्यवस्था ही बिगड़े।

कुछ जगहों से तिरंगा यात्रा निकाले जाने की सूचना प्राप्त है और अनुमति भी ली गई है। यदि और भी कोई तिरंगा यात्रा निकालने की तैयारी में है तो वह अपने संबधित थाने या चौकी में पुलिस को कार्यक्रम की सूचना अवश्य दे दें। ताकि पुलिस हर तरह से इंतजाम पूरे कर ले। बगैर जानकारी के कार्यक्रम न करें। इसके साथ ही किसी भी जाति या धर्म विशेष पर टिप्पणी करने से बचें, इससे विवाद की स्थिति पनप सकती है और आपके कार्यक्रम में अवरोध उत्पन्न हो सकता है। किसी भी भ्रामक पोस्ट को बगैर पुष्टि करे आगे न बढ़ाए, किसी भी संदिग्ध के बारे में पुलिस को तुरंत सूचना दें, तिरंगा यात्रा में लोहे की राड का प्रयोग न करें और न ही स्टंट करें।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours