गैंगस्टर की अवैध कमाई पर चंदौली पुलिस का डंडा,काली कमाई से अर्जित 1.20 करोड़ की संपत्ति होगी जब्त..

Estimated read time 1 min read
Spread the love

ओ पी श्रीवास्तव
चंदौली/संसद वाणी: उत्तर प्रदेश सरकार की अपराध एवं अपराधियों के प्रति शून्य सहनशीलता की नीति पर चलते हुए जनपद चंदौली पुलिस ने शराब माफिया की अवैध ढंग से जमा की गई चल अचल संपत्ति पर जब्तीकरण की तलवार चलाने जा रही है। पुलिस प्रशासन की इस कार्रवाई से ऐसा अपराध करने वालों की हिम्मत जवाब दे रही है।

अपराध एवं अपराधियों पर एक के बाद एक सख्त कारवाई करके पुलिस अधीक्षक चन्दौली डा अनिल कुमार के निर्देशन में जनपद पुलिस का कानून व्यवस्था दुरुस्त रखने का अभियान जारी है। इसी क्रम में कुख्यात/गैंगस्टर अभियुक्तों की अवैध सम्पत्ति जब्तीकरण के क्रम में मुअसं 137/2023 धारा-3(1) उ0प्र0 गिरोहबन्द एवं समाज विरोधी किया-कलाप (निवारण) अधिनियम थाना कन्दवा जनपद चन्दौली से सम्बंधित शातिर शराब माफिया राजेश कुमार सिंह पुत्र सीता सिंह निवासी जगदीश सराय थाना व जनपद चन्दौली द्वारा अपने आर्थिक, भौतिक एवं अनुचित दुनियाबी लाभ के लिए आपराधिक कृत्यों से अर्जित धन से व अपने अवैध धन को वैध रूप देने के लिए मौजा जगदीश सराय में मकान बनाना जिसकी कुल अनुमानित कीमत करीब 01 करोड़ 20 लाख रूपये और उसकी सुपर स्पलेन्डर बाइक खरीदना जिसकी अनुमानित कीमत 45 हजार रुपये के आसपास है।
यह चल और अचल सम्पत्ति आपराधिक कृत्यों के अर्जित धन से बनाई गई है । उक्त सम्पत्ति को जिला मजिस्ट्रेट चन्दौली महोदय द्वारा 14(1) गैंगस्टर एक्ट के तहत राज्य सरकार के पक्ष में कुर्क करने हेतु दिए गए आदेश के क्रम में जनपदीय पुलिस व प्रशासनिक टीम द्वारा नियमानुसार 06 फरवरी 2024 दिन मंगलवार को जब्तीकरण की कार्यवाही की जा रही है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours