चंदौली : सपा नेता मनोज सिंह डब्लू ने आमडा विद्युत उपकेंद्र की क्षमता बढ़ाए जाने कि मांग, सत्ता पक्ष के जनप्रतिनिधियों पर दागे सवाल…

Estimated read time 0 min read
Spread the love

ओ पी श्रीवास्तव

चंदौली/संसद वाणी : सैयदराजा के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू रविवार को अमड़ा विद्युत उपकेंद्र के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने जिलाधिकारी चंदौली निखिल टीकाराम फंडे को उपकेंद्र की क्षमता वृद्धि कर 132 केवी पावर हाउस बनाने की आवश्यकताओं पर बल दिया। कहा कि वर्ष 2016 में उद्घाटित 132 केवी अमड़ा पावर हाउस की क्षमता वृद्धि केंद्रीय मंत्री डा.महेंद्रनाथ पांडेय व स्थानीय विधायक के दो कार्यों में नहीं हुआ। ऐसे में अब अमड़ा विद्युत उपकेंद्र को जिलाधिकारी चंदौली ही 132 केवी में अपग्रेड कर आत्मनिर्भर बनाने की पहल करें।
उन्होंने बताया कि वर्ष 2016 में उन्होंने अमड़ा विद्युत उपकेंद्र को अपग्रेड कर 132 केवी करने की योजना का उद्घाटन किया था, लेकिन आठ वर्ष बीतने को है और 20 बार सर्वे हो चुका है, लेकिन कार्य अभी तक नहीं हुआ। अंतिम पर गर्मी के मौसम में जिलाधिकारी चंदौली ने अमड़ा विद्युत उपकेंद्र का दौरा किया था, उस वक्त स्थानीय लोगों व किसानों को आस जगी की अब विद्युत उपकेंद्र की क्षमता वृद्धि हो जाएगी। लेकिन गर्मी, बरसात के साथ ही ठंड बीतने वाली है, लेकिन उपकेंद्र को 132 केवी में अपग्रेड करने का कोई भी काम नहीं हुआ। ऐसे में आज एक बार फिर डीएम चंदौली को इसकी याद दिलाने का काम हो रहा है। ताकि अमड़ा विद्युत उपकेंद्र को बिजली के लिए आगे आने वाले दिनों में गाजीपुर जनपद पर निर्भर न रहना पड़े। बताया कि 132 केवी अमड़ा विद्युत उपकेंद्र होने के बाद क्षेत्र स्थित 14 कैनालों को संचालित होने के लिए पर्याप्त विद्युत आपूर्ति हो सकेगी।

साथ ही क्षेत्रीय लोगों को लो वोल्टेज की समस्या से निजात मिलेगी। इसके अलावा विषम स्थिति में दूसरे उपकेंद्रों को आपूर्ति करने की निर्भरता अमड़ा विद्युत उपकेंद्र के पास होगी। लेकिन यह सबकुछ तभी संभव है जब अमड़ा उपकेंद्र को 132 केवी की क्षमता से लैस किया जाएगा। कहा कि विधायक रहते हुए 16 विद्युत उपकेंद्र स्थापित कराने का काम किया। लेकिन केंद्रीय मंत्री व सांसद के अलावा स्थानीय विधायक का दूसरा कार्यकाल चल रहा है। बावजूद इसके दोनों डबल इंजन की सरकार में एक भी पावर हाउस स्थापित कराने में नाकाम रहे। इस अवसर पर संतोष उपाध्याय, लालता कन्नौजिया, गौरव सिंह, अखिलेश सिंह, सूर्यपाल सिंह, अभिनव सिंह भल्ला, अजहर आदि उपस्थित रहे।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours