चंदौली: तेज रफ्तार टेलर ने स्कूली बस में पीछे से मारी जोरदार टक्कर, दो छात्र गंभीर रूप से घायल, मचा हड़कंप…

Estimated read time 1 min read
Spread the love

चिन्हित ब्लैक स्पॉट के बावजूद धडल्ले से संचालित है अवैध आटो स्टैंड, महकमा बना रहता है मुकदर्शक…

ओ पी श्रीवास्तव
चंदौली/संसद वाणी: जनपद चंदौली के मुख्यालय स्थित मझवार रेलवे स्टेशन के समीप नेशनल हाईवे 19 पर तेज रफ्तार अनियंत्रित टेलर वाहन ने स्कूली वाहन में पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। जिसके चलते स्कूली बस वाहन में बैठे दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। हालांकि बच्चों की चीख – पुकार सुनकर सर्विस रोड पर दोपहिया वाहनों का चालान काटने में तल्लीन ट्रैफिक सिपाही ज्ञानचंद्र यादव ने घायल बच्चों को आटो में बिठाकर तत्काल जिला अस्पताल में भिजवाया। साथ ही टेलर वाहन को कब्जे में लेकर सदर थाना पुलिस के सुपुर्द कर दिया, पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार नौबतपुर स्थित बीपीएस पब्लिक स्कूल की बस छात्रों को लेकर हाइवे के रास्ते सैयदराजा की तरफ जा रही थी। मझवार रेलवे स्टेशन के समीप पहुंचते ही हाइवे पर लगे अवैध आटो स्टैंड के चलते स्कूली बस चालक ने थोड़ी रफ्तार कम की तभी पीछे से आ रही तेज रफ्तार ट्रेलर ने टक्कर मार दी। बस में सवार दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। बच्चों की चीख पुकार सुनकर सर्विस रोड पर वाहनों का चालान काट रहे ट्रैफिक पुलिस ज्ञानचंद यादव ने जब यह नजारा देखा तो तत्काल घायल बच्चों को आटो द्वारा जिला अस्पताल भिजवाया, और टेलर को कब्जे में लेकर सदर थाना पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रेलर को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई में जुट गई।
घटना के संबंध में बीपीएस पब्लिक स्कूल के अध्यापक आशीष जायसवाल ने बताया कि ट्रेलर ने पीछे से पहले एक आटो को टक्कर मारते हुए स्कूली बस में टक्कर मारी है। हादसे में कक्षा 9 का छात्र आदित्य तिवारी(14वर्ष) एवं कक्षा 3 की छात्रा आस्था सिंह(08 वर्ष) गंभीर रूप से चोटिल हो गए। हालांकि चिकित्सकों के कुशल इलाज के तहत दोनों खतरे से बाहर बताए जा रहें हैं।

चिन्हित ब्लैक स्पॉट के बावजूद धडल्ले से जारी है अवैध आटो स्टैंड…

विदित हो कि चंदौली मझवार रेलवे स्टेशन के समीप स्थित नेशनल हाईवे 19 पर दोनों तरफ की पटरियों में धड्डले से अवैध आटो की पार्किंग होती है। जिस कारण हाइवे के दोनों तरफ से मात्र एक लेन से वाहनों का संचालन होता है। जिस कारण ट्रैफिक जाम से लेकर अधिकांशतः हादसे घटित होते रहते हैं। जबकि इसके बाबत पूर्व में भी कुछेक घटनाओं के पश्चात अवैध स्टैंड के खिलाफ आवाज उठी थी, लेकिन एक – दो दिन आश्वासन की कार्रवाई के नाम पर अभियान चलाकर पुलिस ने चुप्पी साध ली। जिस कारण प्रायः घटनाएं घटित हो रही हैं। स्थानीय लोगों और राहगीरों ने एसपी चंदौली से उक्त समस्या को जड़ से समाप्त करने की मांग की है।देखना लाजिमी होगा कि लोगों की मांग पर एसपी महोदय कब सुनवाई करते हैं।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours