17.7 C
Munich
Saturday, July 13, 2024

UPSC में चंदौली की बिटिया ने रचा इतिहास: सेल्फ स्टडी कर पहले प्रयास में 149वां रैंक पाकर हासिल की सफलता

Must read

मैक्सवेल हॉस्पिटल के प्रबंधक दी शुभकामनाएं…

ओ पी श्रीवास्तव
चंदौली/संसद वाणी:
जनपद चंदौली की होनहार बिटिया कीर्ति त्रिपाठी ने सिविल सर्विसेज की परीक्षा पास कर जिले का नाम रौशन किया है। सिविल सर्विसेज 2023 का परिणाम मंगलवार को घोषित हुआ। जिसमें बरहनी विकासखंड के उपेंद्र त्रिपाठी की बेटी कीर्ति त्रिपाठी ने 149वा रैंक हासिल की है। बेटी कीर्ति त्रिपाठी के इस उपलब्धि से चंदौली वासियों में खुशी व प्रसन्नता व्याप्त है। विदित हो की कीर्ति 24 जनवरी को पीसीएस में 17वा स्थान प्राप्त कर डिप्टी जेलर बनी थीं। इनके पिता उपेंद्र नाथ त्रिपाठी राजकीय इंटर कॉलेज चकिया में वरिष्ठ सहायक के पद पर कार्यरत है।


चंदौली की बच्चियों के लिए प्रेरणास्रोत बनी कीर्ति की सफलता से उत्साहित बीजेपी के चिकित्सा प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष डा केएन पांडेय आज समर्थकों संग मुगलसराय के गोधना मोड़ स्थित कीर्ति त्रिपाठी के घर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने स्मृति चिन्ह, बुके और अंगवस्त्रम देकर कीर्ति को सम्मानित किया। कहा कि कीर्ति की सफलता से चंदौली की हजारों बच्चियों को प्रेरणा मिली है।

पहले पीसीएस और अब आईएएस की परीक्षा पास कर जिले का मान बढ़ाया है। आकाक्षांतमक जनपद में बिना किसी कोचिंग के सेल्फ स्टडी कर यह उपलब्धि हासिल की है, और जिले का मान बढ़ाया है।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article