“बाल कलाकारों ने किया रामायण के पात्रों और रंगीलों राजस्थान का चित्रण।”

Estimated read time 1 min read
Spread the love

“वार्षिक चित्रकला प्रतियोगिता में श्रेया और शुभ्रा को प्रथम पुरस्कार”।

वाराणसी/संसद वाणी: दीवा फाउंडेशन की वार्षिक कला प्रतियोगिता “पेंट योर इमेजिनेशन” का आयोजन दिनाँक 25 जनवरी को शास्त्री घाट, कचहरी पर किया गया। लगातर 5वें वर्ष आयोजित हो रहे इस कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों के 13 से 17 आयुवर्ष के 90 से ज्यादा बच्चों ने प्रतिभाग किया। आयोजकों द्वारा कनिष्ठ और वरिष्ठ दो वर्गों में प्रतियोगिता करायी गयी। प्रतियोगिता का विषय वरिष्ठ वर्ग में ‘रामायण’ और ‘रंगीलो राजस्थान’ एवं कनिष्ठ वर्ग में मेरा गांव और ‘भारतीय सेना’ रखा गया था।
प्रतियोगिता में वरिष्ठ वर्ग में प्रथम पुरस्कार सनबीम वरुणा की श्रेया अम्बेश, द्वितीय पुरस्कार आर एस कान्वेंट की आर्या त्रिपाठी, तृतीय पुरस्कार कमलापति त्रिपाठी गर्ल्स स्कूल की अस्मिता खरवार को मिला।
कनिष्ठ वर्ग में प्रथम पुरस्कार सेठ एम आर जयपुरिया की शुभ्रा त्रिपाठी, द्वितीय पुरस्कार सनबीम वरुणा की आशी सिंह और तृतीय पुरस्कार सेंट मेरी कान्वेंट के वात्सल्य पांडेय को प्राप्त हुआ। इसके अतिरिक्त 4 सांत्वना पुरस्कार दिए गए।
निर्णायक काशी हिंदू विश्वविद्यालय की प्रोफेसर डॉ कनुप्रिया ने सभी विजेताओं को शुभकामनाएं दी और कला के क्षेत्र में निरंतर आगे बढ़ने की प्रेरणा दी। संस्था के अध्यक्ष विजय त्रिपाठी ने बताया कि प्रतिवर्ष आयोजित इस कार्यक्रम का उद्देश्य चित्रकला के माध्यम से अभिव्यक्ति को बढ़ावा देना और छात्रों में कला के प्रति रुझान बढ़ाना है। सभी प्रतिभागियों को प्रमाणपत्र और अध्यापकों को उपहार देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर, संस्था संरक्षिका सी ए जमुना शुक्ला, सचिव अंजू त्रिपाठी, पीयूष मिश्र, जयदीप शुक्ल, डॉ राजकिशोरी उपाध्याय, पूजा श्रीवास्तवा, नीलम गुप्ता, के साथ अनेक अभिवावक एवं अध्यापक उपस्थित रहे।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours