कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया हल्लाबोल प्रदर्शन, बीएचयू और गोरखपुर की घटना पर सरकार को घेरा, पत्रक सौंप जताया विरोध…

Estimated read time 1 min read
Spread the love

निखिल श्रीवास्तव

चंदौली/संसद वाणी : जनपद चंदौली के मुख्यालय स्थित पंडित कमला पति त्रिपाठी पार्क में बुधवार को जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया। राज्यपाल के नाम से प्रेषित पत्रक तहसीलदार सदर को सौंपा गया।
धरने को संबोधित करते हुए कांग्रेस जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र तिवारी ने कहा कि आज पूरा प्रदेश अपराध की आग में जल रहा है अपराधी बेखौफ होकर दिन प्रतिदिन अपराधो का अंजाम दे रहे है वर्ष 2023 की एनसीआरबी रिपोर्ट के आंकड़ों के अनुसार उत्तर प्रदेश महिलाओं के प्रति अपराधो के मामलों में भारत में पहले स्थान पर है। इसी रिर्पोट के अनुसार भारत में होने वाले अपराधो 15%अपराध उत्तर प्रदेश में होते है इससे पता चलता है हालात कितने बदतर हो गए है ।इससे यह समझा जाता है कि प्रधान मंत्री के संसदीय क्षेत्र 2नवंबर 2023को आईआईटी बीएचयू की छात्रा की तीन भाजपा के युवाओं द्वारा बेखौफ होकर जबरन गन प्वाइंट पर नग्न वीडियो बनाई गई,और उसके साथ दुष्कर्म किया गया। अभियुक्तों की पहचान कर लेने और आरोपियों की पुष्टि होने के बावजूद भाजपा द्वारा उन्हें बचाने के नियत से मध्य प्रदेश चुनाव प्रचार के लिए भेज दिया गया।
महामहिम जी आरोपियों की पहचान होने के बावजूद भी उनको गिरफ्तार करने में दो महीने क्यों लग गए, इस पर प्रश्नचिन्ह लगना स्वाभाविक है कि पांच राज्यों में चुनाव के कारण अपराधियों को बचा रही थी? अगर छात्रों और माननीय प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जी का इस मामले पर दबाव नहीं होता तो शायद ही आरोपी पकड़े जाते। कहा की यह स्पष्ट रुप से संवेदनहीनता की प्रराकाष्ठा है और दुर्भाग्य तो यह है कि यह घटना भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की है। और इस घटना को अंजाम देने वाले भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी रहे है।
सूबे के मुखिया से हम कांग्रेस जन मांग करते है कि उत्तर प्रदेश में महिला सुरक्षा को सुरक्षित किया जाय, वाराणसी की बेटियों की भावनाओं का ख्याल रखते हुए बेटी पढ़ाओ – बेटी बचाओ का नारा देने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस घटना के लिए देश की बेटियों से मांफी मांगे।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय द्वारा घटना में भाजपा संबंधित लोग शामिल है कहने पर उनके ऊपर मुकदमा दर्ज कराया गया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का यह कथन बाद में सत्य साबित हुआ। अतः उनके ऊपर दर्ज मुकदमे को तत्काल वापस लिया जाए।
उक्त धरना प्रदर्शन की अध्यक्षता कांग्रेस जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र तिवारी ने किया। तथा संचालन प्रवक्ता शिवेन्द्र मिश्रा ने किया।
इस दौरान डा नारायण मूर्ति ओझा,मधु राय,रामजी गुप्ता,तौफीक खान, रजनीकांत पांडेय,आनंद शुक्ला,राहुल सिंह भवानी,अरुण द्विवेदी,प्रदीप मिश्रा,शशि नाथ उपाध्याय, श्रीकात पाठक, बाबा गोड़,कमलेश संत,सत्येंद्र उपाध्याय,इंद्रजीत मिश्र, परमानंद पटेल, सिराजुद्दीन भुट्टो,शाहिद तौसीफ,संजय मिश्रा, डा०रामाधार जोसेफ, बिनोद सिंह,सभापति चौबे,सीता देवी, ज्योति देवी, राधेश्याम यदुवंशी,अन्नू कुमार मिश्रा,प्रदीप गोस्वामी,प्रभात मिश्र गोलू,आजम खां,अभिषेक मिश्र, सम्पूर्णानंद राम,राममूरत गुप्ता,राम सुमेर राम, हमीर शाह,ज्ञान प्रकाश तिवारी,आदि लोग उपस्थित रहे ।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours