प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जिला प्रशासन ने जारी किये गाइडलाइन, धारा 144 पूर्व से लागू

Estimated read time 1 min read
Spread the love

22 जनवरी को पूरे जनपद में शराब एवं मांस-मीट की दुकान पूर्णतया बन्द के निर्देश

राकेश वर्मा
आजमगढ़/संसद वाणी :शासन के निर्देश पर आजमगढ़ जिला प्रशासन ने 22 जनवरी को श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा सम्बन्धी आयोजन के दृष्टिगत गाइड लाइन जारी की है। जिसके क्रम में जनपद में सुरक्षा व्यवस्था हेतु निर्देश किये गये हैं, पुलिस द्वारा सीसीटीवी/कन्ट्रोल रूम एवं पब्लिक सीसीटीवी के माध्यम से पूरे जनपद की निगरानी रखी जायेगी। जहाँ विभिन्न क्षेत्र में पुलिस बल व्यवस्था के साथ-साथ चेकिंग की जाएगी, ट्रैफिक व्यवस्था का भी ध्यान रखा जायेगा। धार्मिक स्थल पर महिलाओं को दृष्टिगत रखते हुए एंटी रोमियो की टीम भी लगाई जायेगी। पुलिस ने अपील किया कि अगर कोई बात हो तो 112 पर डायल कर सूचना जरूर दें।

22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर आज़मगढ़ जिले में नगर, कस्बों, ग्रामीण क्षेत्रों के छोटे व बड़े मंदिरों पर भजन/कीर्तन/पूजा-पाठ/हनुमान चालीसा/सुन्दर काण्ड/अखण्ड रामायण/यज्ञ/मय गाजे-बाजे डीजे के साथ शोभा यात्रा/आतिशबाजी आयोजित कार्यकमों के दृष्टिगत हिन्दू-मुस्लिम मिश्रित आबादी वाले ग्रामों, कस्बों, नगरों, शहरों में विशेष सतर्कता के साथ-साथ कार्यक्रम स्थलों पर पुलिस व जिले की खुफिया विभाग अलर्ट रहेगी।

राहुल विश्वकर्मा एडीएम प्रशासन

आजमगढ़ जिले में रेलवे स्टेशन, रोडवेज, प्राइवेट बस स्टैण्ड एवं अन्य यातायात स्थानों पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था/सतर्कता बरते और पुलिस बल द्वारा पूरे शहर में पेट्रोलिंग किये जाने के निर्देश दिये गये हैं। जबकि जिले में 31 जनवरी तक धारा 144 पूर्व से ही लागू है। एडीएम प्रशासन ने बताया कि शासन के निर्देश पर आजमगढ़ सीमा में स्थित सभी शराब की दुकान तथा मांस-मीट की दुकान भी 22 तारीख को बंद रहेंगे।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours