17.7 C
Munich
Saturday, July 13, 2024

विद्यालय में मनाया गया पृथ्वी दिवस

Must read

राजेश गुप्ता
मऊ/संसद वाणी
: नगर के चन्द्रा पब्लिक स्कूल मे पृथ्वी दिवस मनाया गया। विद्यालय के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से धरती बचाओ का संदेश दिया।
विद्यालय के प्रबन्धक एडवोकेट विजय बहादुर पाल ने बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा कि दुनिया भर में आज के दिन पृथ्वी पर्यावरण को बचाने का संकल्प लिया जाता है। यह दिन जलवायु संकट एवं पर्यावरण के सामने पैदा हुए संकट की ओर ध्यान दिलाता है। आज पृथ्वी दिवस है यानि पृथ्वी एवं इसके पर्यावरण को बचाने का संकल्प लेने का दिन है। पृथ्वी पर जीवन बनाए रखने के लिए धरती एवं पर्यावरण बचाना जरूरी है विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री के.सी.पीटर ने बच्चों को संम्बोधित करते हुए कहा कि हर साल 22 अप्रैल को पृथ्वी दिवस के रूप में मनाया जाता है। अर्थ डे 2024 की थीम है ‘प्लेनेट वर्सोस प्लास्टिक, इस थीम का मतलब प्लास्टिक की खपत कम करने के लिए लोगों में जागरूकता फैलाना है। पृथ्वी को सुरक्षित एवं प्रदुषण मुक्त रखने के लिए हमें प्लास्टिक को प्रयोग बन्द करके अधिक से अधिक पौधे लगाने का संकल्प लेना चाहिए।

कार्यक्रम के अन्त में कर्यक्रम में उपस्थित सभी अभिभावक एवं शिक्षकगण को विद्यालय की उपप्रधानाचार्या श्रीमती सविजा पीटर ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम की सफलता में विद्यालय की को-ऑर्डिनेटर श्रीमती कंचन सिंह एवं समस्त अध्यापक गण का सहयोग सराहनीय रहा।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article