केजरीवाल के घर पर पुलिस का पहरा, रेड की खबर पर ED ने किया खुलासा

Estimated read time 1 min read
Spread the love

Arvind Kejriwal ED Live: दिल्ली शराब घोटाला केस यानी आबकारी नीति घोटाला मामले में तीन बार ईडी के समन को इग्नोर कर चुके दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की आशंका जताई जा रही है. खुद आम आदमी पार्टी के नेताओं का दावा है कि आज अरविंद केजरीवाल को ईडी गिरफ्तार कर सकती है. आम आदमी पार्टी के इस दावे के बाद से हलचल तेज हो गई है. दरअसल, ईडी अरविंद केजरीवाल को अब तक तीन समन जारी कर चुकी है और केजरीवाल एक बार भी पूछताछ में शामिल नहीं हुए हैं. यही वजह है कि आम आदमी पार्टी के नेता लगातार ट्वीट कर उनकी गिरफ्तारी की आशंका जता रहे हैं. हालांकि, अब सूत्र का दावा है कि ईडी चौथा समन जारी कर सकती है.

अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. आप सरकार में मंत्री आतिशी ने दावा किया है कि  ईडी सुबह अरविंद केजरीवाल के आवास पर छापेमारी कर सकती है और उनकी गिरफ्तारी की संभावना भी है.

केजरीवाल के घर रेड की खबर पर ED ने क्या कहा?

ED सूत्रों ने दावा किया कि अरविंद केजरीवाल के घर रेड और गिरफ्तारी की खबर गलत है. अरविंद केजरीवाल के खिलाफ रेड को लेकर कई आई न्यूज को ईडी ने गलत कहा है. दरअसल, कई जगह दावा किया गया है कि अरविंद केजरीवाल को ईडी गिरफ्तार करने पहुंची है, जिसे लेकर ईडी ने स्पष्ट किया है.

इस बीच आम आदमी पार्टी के सूत्रों का दावा है कि पुलिस ने सीएम आवास को चारों ओर से घेर लिया है और सीएम आवास के स्टाफ को भी अंदर जाने से रोका जा रहा है. बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आबकारी नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा जारी तीसरे समन पर भी बुधवार को पेश नहीं हुए और उन्होंने एक लिखित जवाब भेजकर नोटिस को अवैध बताया.आम आदमी पार्टी (आप) ने आरोप लगाया कि केजरीवाल को बार बार नोटिस भेजना लोकसभा चुनाव में चुनाव प्रचार से रोकने के लिए उन्हें गिरफ्तार करने की साजिश का हिस्सा है.

अरविंद केजरीवाल को बुधवार को ईडी ने आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन के एक मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था. आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल को ईडी का यह तीसरा नोटिस है, इससे पहले उन्हें ईडी ने दो नवंबर और 21 दिसंबर को पेश होने के लिए समन जारी किया था, लेकिन केजरीवाल ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए थे.

12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे अरविंद केजरीवाल

दिल्ली शराब घोटाला केस में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल करेंगे आज दोपहर 12 बजे प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. माना जा रहा है कि ईडी के समन पर ही अरविंद केजरीवाल पीसी करेंगे.

अरविंद केजरीवाल को चौथा समन भेज सकती है ED: सूत्र

समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि दिल्ली शराब कांड में पेश होने से इनकार करने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जवाब की ईडी जांच कर रही है और उन्हें चौथा समन जारी हो सकता है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के लिए दोनों रास्ते खोले गए

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के लिए दोनों रास्ते खोल दिए गए हैं. हालांकि, उनके आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours