पूर्व विश्व पोल वॉल्ट चैंपियन का 29 वर्ष की आयु का निधन, ये है मौत की वजह

Estimated read time 1 min read
Spread the love

Shawn Barber: कनाडा के पूर्व विश्व पोल वॉल्ट चैंपियन शॉन बार्बर का 29 वर्ष की आयु में चिकित्सीय जटिलताओं के कारण निधन हो गया है। उनके एजेंट पॉल डॉयल ने बताया कि बार्बर की बुधवार को किंगवुड, टेक्सास में घर पर मृत्यु हो गई। उनकी मौत का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।

बार्बर ने बीजिंग में 2015 विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता, उसी वर्ष पैन अमेरिकन गेम्स जीता और रियो 2016 ओलंपिक में 10वें स्थान पर रहे। 6.00 मीटर की उनकी सर्वश्रेष्ठ छलांग जनवरी 2016 में लगाई गई थी और यह एक कनाडाई रिकॉर्ड बना हुआ है।

डॉयल ने गुरुवार को कहा, एक अविश्वसनीय एथलीट से भी अधिक, शॉन एक ऐसे अच्छे दिल वाले व्यक्ति थे जो हमेशा दूसरों को खुद से आगे रखते थे। इतनी कम उम्र में इतने अच्छे इंसान को खोना दुखद है।

बार्बर, जिनके पास दोहरी कनाडाई-अमेरिकी नागरिकता थी, ने मौजूदा चैंपियन जर्मनी के राफेल होल्ज़डेप और फ्रांस के तत्कालीन विश्व रिकॉर्ड धारक रेनॉड लैविलीन को हराकर चीन में स्वर्ण पदक जीता।

एथलेटिक्स कनाडा ने एक्स पर पोस्ट किया, “कनाडाई पोल वाल्टर – 2015 विश्व चैंपियन, रियो 2016 ओलंपियन और कनाडाई रिकॉर्ड धारक शॉन बार्बर के परिवार और दोस्तों के प्रति हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं।”

,

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours