राष्ट्रपति भवन में ली जाएगी राज्यसभा के सदस्यों की सामूहिक तस्वीर, PM मोदी श्रील प्रभुपाद जी की 150वीं जयंती पर करेंगे संबोधन, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में जानें देश की हलचल 

Estimated read time 1 min read
Spread the love

Morning news in Hindi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व वाली ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ बृहस्पतिवार सुबह पड़ोसी राज्य ओडिशा से छत्तीसगढ़ में प्रवेश करेगी। नवंबर 2023 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के राज्य की सत्ता से बाहर होने के बाद राहुल गांधी पहली बार छत्तीसगढ़ आ रहे हैं।  

उधर, राज्यसभा के सदस्यों की बृहस्पतिवार सुबह दस बजे राष्ट्रपति भवन में सामूहिक तस्वीर ली जाएगी। सभापति जगदीप धनखड़ ने बुधवार को उच्च सदन में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि राज्यसभा के सदस्यों की बृहस्पतिवार सुबह दस बजे राष्ट्रपति भवन में सामूहिक तस्वीर ली जाएगी। 

PM मोदी श्रील प्रभुपाद जी की 150वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम को करेंगे संबोधित  

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बृहस्पतिवार को आध्यात्मिक गुरु श्रील प्रभुपाद की 150वीं जयंती के अवसर पर भारत मंडपम में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। वह महान आध्यात्मिक गुरु के सम्मान में एक स्मारक डाक टिकट और एक सिक्का भी जारी करेंगे। 

राजस्थान विधानसभा में पेश होगा बजट 

राजस्थान की उप मुख्यमंत्री और वित्तमंत्री दीया कुमारी वित्त वर्ष 2024-25 के लिए राज्य का बजट बृहस्पतिवार को विधानसभा में पेश करेंगी। सरकारी बयान के अनुसार उप मुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री दीया कुमारी ने बुधवार को उप मुख्यमंत्री कार्यालय में वित्त वर्ष 2024-25 के राज्य लेखानुदान (बजट) को अंतिम रूप दिया।

सिद्धरमैया, कर्नाटक के कई कांग्रेस नेताओं ने केंद्र के खिलाफ किया प्रदर्शन 

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया के नेतृत्व में कांग्रेस की प्रदेश इकाई के कई नेताओं ने कर राजस्व वितरण में राज्य के साथ हुए ‘‘अन्याय” को लेकर बुधवार को केंद्र के खिलाफ यहां जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया और प्रदेश के हिस्से की राशि तत्काल जारी करने की मांग की। इस विरोध प्रदर्शन में उपमुख्यमंत्री और कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार, राज्य के कई सांसद, मंत्री और विधायक शामिल हुए। 

तेदेपा अध्यक्ष नायडू ने अमित शाह से की मुलाकात  

तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जे.पी. नड्डा से मुलाकात की। यह मुलाकात इन संकेतों के बीच हुई कि दोनों दल आगामी चुनावों में आंध्र प्रदेश में हाथ मिला सकते हैं। आंध्र प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ होंगे।

जम्मू-कश्मीर के पुंछ-राजौरी में मोबाइल इंटरनेट सेवा निलंबित 

जम्मू-कश्मीर में पहाड़ी समुदाय को अनुसूचित जनजाति (एसटी) का दर्जा दिए जाने को लेकर गुर्जर, बकरवाल समुदाय के एक वर्ग में नाराजगी के बीच, अधिकारियों ने बुधवार को जम्मू में निषेधाज्ञा लागू कर दी, जबकि राजौरी और पुंछ में सुरक्षा बढ़ा दी गई। 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours