प्राण प्रतिष्ठा समारोह में मेहमानों को मिलेगा खास तोहफ़ा, रणजी ट्रॉफी में दिखा भारतीय गेंदबाज का जलवा, पढ़ें- देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें 

Estimated read time 1 min read
Spread the love

Morning news in Hindi: 13 जनवरी 2024 की बड़ी खबरें, देश-विदेश की बड़ी या ब्रेकिंग खबरें हों या क्रिकेट का रोमांच, बॉलीवुड की गॉसिप हो या मार्केट का उतार चढ़ाव. नए गैजेट्स, गाड़ियों का अलर्ट या नौकरियों की जानकारियां. एक क्लिक में पाएं सभी खबरें एक साथ.

2024 चुनाव में सीटों को बंटवारे पर विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के घटक दलों के प्रमुख नेता शनिवार को डिजिटल बैठक करेंगे। बैठक में गठबंधन को मजबूत करने, सीट बंटवारे पर रणनीति बनाने और इस गठजोड़ का संयोजक नियुक्त करने को लेकर चर्चा की जाएगी। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। 

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने वाले मेहमानों को मिलेगा ये खास तोहफ़ा

नींव की खुदाई के दौरान निकाली गई राम जन्मभूमि की मिट्टी को डिब्बों में पैककर 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने वाले मेहमानों को भेंट किया जाएगा। मंदिर ट्रस्ट ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। 

रणजी ट्रॉफी में दिखा इस भारतीय गेंदबाज का जलवा

रणजी ट्रॉफी 2024 के सीजन में उत्तर प्रदेश और बंगाल के बीच खेले जा रहे मुकाबले में टीम इंडिया से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी का जलवा देखने को मिला। भुवनेश्वर कुमार ने 6 साल के बाद प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वापसी करते हुए बंगाल के खिलाफ मैच में उनके टॉप आर्डर के 5 बल्लेबाजों का विकेट निकालते हुए शानदार तरीके से वापसी की है। ग्रुप-बी के इस मुकाबले में उत्तर प्रदेश की टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 60 रन बनाकर सिमट गई थी, जिसके बाद पहले दिन का खेल खत्म होने पर बंगाल की टीम ने अपनी पहली पारी में 95 रन बनाकर 5 विकेट गंवा दिए थे।

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा: हिंदू धर्म के लोगों को 2 घंटे का ब्रेक देगी मॉरिशस सरकार

Ram Mandir Inauguration: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन यानी 22 जनवरी को लेकर मॉरिशस सरकार ने शुक्रवार (12 जनवरी) को बड़ा ऐलान किया. 

Israel-Hamas War: ‘हम खुद नरसंहार के खिलाफ आतंकियों से लड़ रहे…’, दक्षिण अफ्रीका पर भड़के बेंजामिन नेतन्याहू

Israel-Hamas War Update: बेंजामिन नेतन्याहू ने अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) में इजराइल के खिलाफ केस दयार करने के लिए दक्षिण अफ्रीका की आलोचना की है. साथ ही अपना पक्ष भी रखा है. 

X-Men फेम मैक्सिकन-अमेरिकी एक्टर Adan Canto का निधन, 42 साल की उम्र में कैंसर से हारे जिंदगी की जंग

Adan Canto Death: एक्स-मेन’ फेम मैक्सिकन-अमेरिकी एक्टर एडन कैंटो की 42 साल की उम्र में मौत हो गई है. वे काफी समय से कैंसर से जूझ रहे थे और 8 जनवरी को उन्होंने अंतिम सांस ली. 

Golden Globe Awards 2024: बेस्ट फिल्म बनी ‘ओपेनहाइमर’, बेस्ट डायरेक्टर सहित ये पांच अवॉर्ड किए अपने नाम

Golden Globe Awards 2024: गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड 2024 में क्रिस्टोफर नोलन की ‘ओपेनहाइमर’ ने अपना परचम लहरा दिया. इस फिल्म ने बे्स्ट मूवी से लेकर बेस्ट डायरेक्टर तक कईं कैटेगिरी में पांच अवॉर्ड झटक लिए. 

Watch: एक ही ग्राउंड में खेला गया क्रिकेट और टेनिस, जोकोविच-स्मिथ ने साथ मिलकर लूटी महफिल, देखें वीडियो

Australian open 2024: टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच और ऑस्ट्रेलिया के स्टार क्रिकेटर स्टीव स्मिथ ने एक ही मैदान पर क्रिकेट और टेनिस खेला, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

Oscar Pistorius: दक्षिण अफ्रीका के स्प्रिंटर ने गर्लफ्रेंड की गोली मारकर की थी हत्या, सालों बाद जेल से होने वाली है रिहाई

Oscar Pistorius Jail: ऑस्कर पिस्टोरियस ने 2013 में वैलेंटाइन डे पर प्रिटोरिया स्थित अपने घर पर अपनी गर्लफ्रेंड रीवा स्टीनकैंप को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया था. जिसके बाद उन्हें जेल की सजा हुई थी. Read More

Makar Sankranti 2024: मकर संक्रांति पर जरूर करें तुलादान, जानिए इसका महत्व, विधि और लाभ

Makar Sankranti 2024: मकर संक्रांति पर स्नान और पूजा-पाठ के साथ ही दान का भी विशेष महत्व है. लेकिन इस दिन तुलादान का सबसे अधिक महत्व है और इससे पुण्य मिलता है. लेकिन पहले जान लीजिए क्या है तुलादान. 

Goldman Sachs Report: गोल्डमैन सैक्स की रिपोर्ट, समृद्ध भारत का इन 8 स्टॉक्स को होगा सबसे बड़ा फायदा, जानें इन शेयरों के नाम

Goldman Sachs Report: रिपोर्ट में कहा गया कि रिटेल निवेशकों की बढ़ती भागीदारी के चलते भारत के शेयर बाजार का मार्केट कैप पिछले तीन सालों में 80 फीसदी बढ़ा है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours