शनिवार को हो सकती है I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक, क्या संयोजक के नाम पर लगेगी मुहर?

Estimated read time 1 min read
Spread the love

INDIA Alliance Meeting: लोकसभा चुनाव में बीजेपी नेतृत्व वाले NDA को हराने के लिए एकजुट हुए विपक्षी दलों के बीच की दरार पड़ती नजर आ रही है. इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर है कि I.N.D.I.A गठबंधन की मीटिंग शनिवार (6 जनवरी) को संभव है. उद्धव ठाकरे और ममता बनर्जी के बीच बातचीत के संकेत भी मिले हैं. ये सब ऐसे समय हो रहा है जब I.N.D.I.A गठबंधन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले नीतीश कुमार की नाराजगी की खबरें पिछले कुछ समय से सामने आ रही हैं. 

संजय राउत ने कही ये बात 

उधर शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने कहा है कि I.N.D.I.A गठबंधन में शामिल सभी दल वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से एक बैठक करेंगे और उसमें संयोजक और अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी किसी को दी जा सकती है. उद्धव ठाकरे की बात नीतीश कुमार, अरविंद केजरीवाल और केसी वेणुगोपाल से हुई है.

अचानक रद्द कर दी गई थी बैठक 

इससे पहले जानकारी ये भी थी कि नीतीश कुमार की नाराजगी को दूर करने के लिए कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी दलों ने तैयारी की थी, लेकिन इसके लिए आयोजित होने वाली I.N.D.I.A ब्लॉक की मीटिंग बिना कोई कारण बताए अचानक रद्द कर दी गई थी. ये बैठक बुधवार (3 जनवरी) को होनी थी, जिसमें ये माना जा रहा था कि विपक्षी गठबंधन के नेता एकमत से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अपना संयोजक घोषित कर देंगे. 

कांग्रेस ने तेज की तैयारी 

विपक्षी गठबंधन की बैठक को लेकर भले ही कयासों का दौर जारी है लेकिन इस बीच कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज कर दी हैं. कांग्रेस अपनी भारत जोड़ो यात्रा के पार्ट-2 के तौर पर ‘न्याय यात्रा’ निकालने वाली है, जिसकी तैयारियों के लिए गुरुवार को दिल्ली में बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में यात्रा का नाम बदलकर ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ करने का एलान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया. इस यात्रा में राहुल गांधी 14 जनवरी को इंफाल से पदयात्रा शुरू करेंगे. खड़गे ने इस यात्रा में शामिल होने के लिए I.N.D.I.A गठबंधन के अन्य दलों के नेताओं को भी न्योता दिया है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours