सोमालिया के पास हाइजैक शिप छुड़ाने के लिए ऐक्शन में INS चेन्नई, शुरू हुआ ऑपरेशन

Estimated read time 1 min read
Spread the love

MV Lila Norfolk Hijacked: सोमालिया कोस्ट के पास हाइजैक हुए एमवी लीला नॉरफॉक जहाज (MV Lila Norfolk) पर भारतीय नौसेना ने ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

सोमालिया कोस्ट के पास हाइजैक हुए एमवी लीला नॉरफॉक जहाज (MV Lila Norfolk) के पास भारतीय नौसेना का आईएनएस चेन्नई (INS Chennai) पहुंच गया है. नौसेना ने हेलीकॉप्टर उतार समुद्री लुटेरों को चेतावनी देते हुए नॉरफॉक को छोड़ने को कहा है. 

इस बीच न्यूज एजेंसी एएनआई ने सेना अधिकारियों के हवाले से बताया कि एमवी लीला नॉरफॉक जहाज पर मौजूद सभी क्रू मेंबर सुरक्षित हैं. मरिन कमांडो ने ऑपरेशन शुरू कर दिया है. कमांडो जहाज पर उतर चुके हैं. हाइजैक हुए जहाज पर 15 भारतीय मौजूद हैं. 

दरअसल, यूके मैरीटाइम ट्रेड ऑपरेशंस (यूकेएमटीओ) ने गुरुवार (4 जनवरी) को लाइबेरिया के ध्वज वाले मालवाहक जहाज एमवी लीला नॉरफॉक के अपहरण की घटना की सूचना दी थी. यूकेएमटीओ, एक ब्रिटिश सैन्य संगठन है, जो रणनीतिक जलमार्गों में विभिन्न जहाजों की गतिविधियों पर नजर रखता है. 

पांच से छह लोग शामिल

यूके मैरीटाइम ट्रेड ऑपरेशंस ने लगभग पांच से छह अज्ञात हथियारबंद लोगों के सवार होने का संकेत दिया था. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने नौसेना के प्रवक्ता के हवाले से बताया किभारतीय नौसेना अंतरराष्ट्रीय साझेदारों और मित्र देशों के साथ क्षेत्र में वाणिज्यिक जहाजों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है. 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours