वाराणसी जिला न्यायालय के स्थानांतरण के विरोध में वकीलों का प्रदर्शन, वकील बोले–15 किमी दूर भूमि अधिग्रहण अव्यवहारिक

Estimated read time 0 min read
Spread the love

विश्वनाथ प्रताप सिंह

वाराणसी/संसद वाणी : जिला न्यायालय के संदहा स्थानांतरित किये जाने के विरोध में अधिवक्ताओं ने जिलाधिकारी कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया। जिला न्यायालय के स्थानांतरण के विरोध में वाराणसी कचहरी में वकीलों ने जुलूस निकाला। जुलूस में शामिल अधिवक्ता कचहरी स्थानांतरण के खिलाफ शासन के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए चल रहे थे। अधिवक्ता जिला न्यायालय संदहा स्थानांतरित करने से आक्रोशित हैं।
दी सेन्ट्रल बार एवं बनारस बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्षों ने कहा कि कचहरी विस्तार के लिए बनारस क्लब परिसर का सरकार अधिग्रहण करे, जिससे वाराणसी कचहरी के क्षेत्रफल का विस्तार हो सके।
इस बाबत दी बनारस बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष पं धीरेन्द्र नाथ शर्मा ने कहा कि अव्यवहारिक तरीके जिला मुख्यालय से 15 किमी दूर संदहा में जिला न्यायालय के लिए भूमि अधिग्रहण की कार्रवाई कर रहा है जो अव्यवहारिक है। किसी भी कीमत पर जिला न्यायालय को स्थानांतरित नहीं होने दिया जाएगा।
दी सेन्ट्रल बार एसोसिएशन बनारस के पूर्व अध्यक्ष विवेक शंकर तिवारी ने कहा कि जिला न्यायालय का स्थानांतरण किसी भी सूरत में नहीं होने दिया जाएगा।
पूर्व अध्यक्ष विवेक शंकर ने कहा कि जिला कचहरी के बगल में बनारस क्लब परिसर को अधिग्रहीत कर जिला कचहरी को और क्षेत्रफल बढ़ाया जा सकता है। जिला न्यायालय को शहर के मध्य से हटाने की साज़िश रची जा रही है। शासन के इस मंसूबे को सफल नहीं होने दिया जाएगा।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours