चंदौली : डीडीयू मंडल के 15 स्टेशनों के पुनर्विकास को मंडल संसदीय समिति की बैठक हुई सम्पन्न

Estimated read time 1 min read
Spread the love

अशोक कुमार जायसवाल

चंदौली/पीडीडीयूनगर/संसद वाणी : जनपद चंदौली में शुक्रवार को पं.दीन दयाल उपाध्याय मंडल की मंडल संसदीय समिति की बैठक का आयोजन मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय, डीडीयू के सभागार किया गया । इस बैठक में पं.दीन दयाल उपाध्याय मंडल क्षेत्राधिकार के सांसदगण ने भाग लिया । बैठक की अध्यक्षता सासाराम के सांसद छेदी पासवान द्वारा की गयी । बैठक में सांसदगण द्वारा जनहित से जुड़े मुद्दे एवं रेल के सर्वांगीण विकास हेतु अपने-अपने सुझावों को रखा गया । इस अवसर पर पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक अनिल कुमार खंडेलवाल, पं.दीन दयाल उपाध्याय मंडल के मंडल रेल प्रबंधक राजेश गुप्ता सहित मुख्यालय एवं मंडल के अधिकारीगण उपस्थित थे ।

आज की इस बैठक में औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह उपस्थित थे। इनके अलावा भारी उद्योग एवं सार्वजनिक उद्यम मंत्री, भारत सरकार डॉ. महेन्द्र नाथ पांडेय के प्रतिनिधि अनिल तिवारी, उपभोक्ता कार्य, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण तथा पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री, भारत सरकार अश्विनी कुमार चौबे के प्रतिनिधि जय प्रकाश चौबे, काराकाट के सांसद महाबली सिंह के प्रतिनिधि अरविन्द कुमार, गया के सांसद विजय कुमार के प्रतिनिधि अजय कुमार सिन्हा एवं सांसद (राज्य सभा) दर्शना सिंह के प्रतिनिधि शेषनाथ सिंह उपस्थित थे ।

बैठक में सांसदगण ने रेल विकास व यात्री सुविधाओं में और वृद्धि एवं उसे सुदृढ़ करने के संबंध में बहुमूल्य सुझाव दिये। माननीय सांसदगण द्वारा आधारभूत संरचनाओं के विकास से जुड़े कार्यों को प्राथमिकता से पूरा करने पर बल दिया गया । साथ ही बैठक में भविष्य की कार्य योजनाओं पर भी चर्चा हुई ।

इसके पूर्व बैठक के प्रारंभ में महाप्रबंधक अनिल कुमार खंडेलवाल ने सांसदगण एवं सांसद के प्रतिनिधिगण का स्वागत किया । महाप्रबन्धक ने अपने स्वागत संबोधन में पं.दीन दयाल उपाध्याय मंडल द्वारा यात्री सुविधा, आधारभूत संरचनाओं के विकास आदि के क्षेत्र में किए गए कार्यों एवं नई परियोजनाओं से माननीय सांसदगण को अवगत कराया। उन्‍होंने कहा कि यात्री सुविधा की दिशा में कार्य करते हुए स्टेशनों पर उन्नत यात्री सुविधायें उपलब्ध करायी गयी हैं। इसी कड़ी में 92 स्टेशनों के पुनर्विकास का कार्य जारी है जिनमें डीडीयू मंडल के 15 स्टेशन शामिल हैं ।उन्होंने कहा कि विश्वस्तरीय अत्याधुनिक यात्री सुविधाओं से युक्त वर्ल्ड क्लास स्टेशन बनाने हेतु गया स्टेशन के पुनर्विकास का कार्य प्रगति पर है तथा पं. दीन दयाल उपाध्याय जं. के भी स्टेशन पुनर्विकास डीपीआर तैयार की जा रही है।

महाप्रबन्धक ने सांसदों से प्राप्त बहुमूल्य सुझावों के लिये आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह सुझाव हमें भविष्य में रेल विकास कार्यों की रूप-रेखा तय करने में काफी सहायक सिद्ध होगा ।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours