बकायेदारों पर नगर निगम की बड़ी कार्रवाई, चार दुकान किया सील

Estimated read time 0 min read
Spread the love

वाराणसी/संसद वाणी : अतिक्रमण व गृहकर के बकायेदारों पर नगर निगम की कार्रवाई लगातार जारी है। इसी क्रम में प्रवर्तन दल ने अभियान चलाकर गृहकर बकाया होने पर चार दुकानों को सील कर दिया। वहीं 6 लाख रुपये कर की वसूली की। इस दौरान अतिक्रमणकारियों को हटवाकर रास्ता साफ कराया गया। वहीं दुकानदारों का सामान भी जब्त कर लिया गया। अभियान से खलबली मची रही।

सिगरा स्थित चर्च कंपाउंड क्षेत्र से प्राप्त शिकायत (मकान के चाहरदीवारी के साथ अवैध रूप से टीन शेड लगा कर वेंडिंग करने के सम्बंध में ) को निस्तारित करते हुए अतिक्रमण निरीक्षक संजय श्रीवास्तव के साथ मौके पर पहुंचकर वेंडर को जमीनी दस्तावेजों के साथ नगर निगम राजस्व कार्यालय बुलाया गया, ताकि आवश्यक जांच कर अग्रिम कार्रवाई की जा सके। जोनल कार्यालय भेलूपुर जोन के सामने सड़क और पटरी पर अतिक्रमण कर वेंडिंग कर रहे वेंडरों को हटवा कर सड़क और पटरी खाली करवाया गया। वेंडरों को नजदीकी वेंडिंग जोन में व्यवस्थित किया गया।

जोनल अधिकारी भेलूपुर जितेन्द्र आनंद के नेतृत्व में अस्सी घाट पर अवैध रूप से अतिक्रमण कर वेंडिंग कर रहे वेंडरों को हटवा कर घाट अतिक्रमण मुक्त करवाया गया। वहीं लावारिस हालत में रखे गए काउन्टर और ठेले ज़ब्त कर लिए गए। कर अधीक्षक के साथ सुन्दर पुर क्षेत्र में गृहकर बकायेदारों के खिलाफ़ कार्रवाई करते हुए 3 गृहकर बकायेदारों से कुल एक लाख रुपये गृहकर वसूला गया। जोनल अधिकारी दशाश्वमेध जोन संजय तिवारी के नेतृत्व में लहरतारा क्षेत्र में गृहकर बकायेदारों के खिलाफ़ कार्रवाई करते हुए 6 लाख रुपये टैक्स की वसूली की गई। साथ ही चार दुकानों को सील कर दिया गया।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours