नफरत की आग में चार साल के बेटे की हत्या, आखिर कैसे पुलिस की गिरफ्त में आई टॉप 100 एआई एक्सपर्ट सूचना सेठ

Estimated read time 1 min read
Spread the love

AI Firm CEO Suchana Seth : स्टार्टअप सीईओ सुचना सेठ को गोवा में अपने चार साल के बेटे की कथित तौर पर हत्या करने के आरोप में कर्नाटक में गिरफ्तार किया गया। बता दें कि सूचना अपने पति से अलग हो गई थी और वर्तमान में तलाक की कार्यवाही से गुजर रही हैं। अपराध के पीछे का मकसद अब तक पता नहीं चला पाया है क्योंकि सूचना सेठ से अभी तक पूछताछ नहीं की गई है।

अपने चार साल के मासूम बेटे की हत्या करने के पीछे की असल वजह क्या थी ये अब तक पता नहीं चल पाया है, लेकिन सूचना सेठ ने पुलिस को बताया कि वह अपने पति से अलग हो गई है और फिलहाल अदालत में तलाक की कार्यवाही चल रही है।

क्या सूचना मानसिक तनाव से गुजर रही थी?

सूचना सेठ एक स्टार्ट-अप कंपनी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) हैं। वह अपने 4 साल के बेटे के साथ गोवा के एक होटल में ठहरी और फिर धारदार हथियार से अपने ही बच्चे की हत्या कर दी। सूचना को कर्नाटक में गिरफ्तार कर लिया गया है, लेकिन अब तक हत्या के पीछे का मकसद पता नहीं चल पाया है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि गिरफ्तारी के बाद से महिला से अभी तक पूछताछ नहीं की गई है क्योंकि उसे वापस गोवा लाया जा रहा है। माइंडफुल एआई लैब की 39 साल की सीईओ सूचना ने गोवा में अपने बेटे की हत्या की और लाश को बैग में बंद करके वापस कर्नाटक जाने लगी। गोवा पुलिस ने रविवार (7 जनवरी) रात कर्नाटक के चित्रदुर्ग से सूचना को गिरफ्तार किया।

वापस गोवा लाई गई सूचना

गोवा की कैलंगुट पुलिस ने सूचना पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या) और 201 (सबूत नष्ट करना) और गोवा बाल अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। एसपी ने कहा कि उससे पूछताछ के बाद ही हत्या के पीछे का मकसद पता चल सकेगा। एसपी ने बताया कि सूचना ने अभी तक पुलिस को ये बताया है कि वह और उसके पति एक-दूसरे से अलग हो गए हैं और वे वर्तमान में तलाक की कार्यवाही से गुजर रहे हैं।

पश्चिम बंगाल की रहने वाली है सूचना

बता दें कि सूचना पश्चिम बंगाल की रहने वाली है और बेंगलुरु में रहती हैं। वहीं, उसका पति केरल का रहने वाला है जो इस वक्त जकार्ता (इंडोनेशिया) में है। पुलिस ने सूचना के पति को घटना की सूचना दे दी है। बच्चे के मौत का सही कारण पोस्टमार्टम के बाद ही पता चल पाएगा।

6 जनवरी को क्या हुआ था?

पुलिस के मुताबिक, 6 जनवरी को सूचना सेठ ने अपने बेटे के साथ उत्तरी गोवा के कैंडोलिम में एक किराए के सर्विस अपार्टमेंट में चेक-इन किया था। वह वहां लगभग 2 दिन रही। इसके बाद, उसने अपार्टमेंट के कर्मचारियों को बताया कि वह कुछ काम के लिए बेंगलुरु जाना चाहती है और उनसे टैक्सी की व्यवस्था करने को कहा। 8 जनवरी को सूचना एक टैक्सी में अकेले अपने भारी-भरकम सूटकेस के साथ होटल से रवाना हुई। वह सुबह-सुबह ही अपने होटल से निकल गई थी, लेकिन बेटा उसके साथ नहीं था।

बिना बेटे के होटल से बाहर निकली

जब अपार्टमेंट के स्टाफ मां सूचना सेठ के कमरे को साफ करने गए, तो उन्हें तौलिये पर खून के धब्बे मिले। इसके बाद अपार्टमेंट प्रबंधन ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। स्टाफ ने यह भी बताया कि जब महिला अपार्टमेंट से बाहर निकली तो उसका चार साल का बेटा उसके साथ नहीं देखा गया था और वह एक असामान्य रूप से भारी बैग भी ले जा रही थी। चित्रदुर्ग (कर्नाटक) में पुलिस ने बाद में महिला के बैग की जांच की जिसमें उन्हें बच्चे का शव मिला।

होटल स्टाफ ने दिखाई समझदारी

पुलिस अधीक्षक निधिन वलसन ने बताया कि सूचना ने अपने बेटे की हत्या करने के बाद होटल स्टाफ से बेंगलुरु जाने के लिए टैक्सी बुक कराने को कहा। होटल के स्टाफ ने सूचना को कहा कि टैक्सी लेने के बजाय वह फ्लाइट से चली जाए क्योंकि वह सस्ता पड़ेगा, लेकिन सूचना ने टैक्सी से ही जाने की जिद की।

होटल स्टाफ ने टैक्सी बुलाया और सूचना सेठ अकेले ही अपना भारी सा बैग लेकर उसमें बैठकर चली गई। इसके बाद जब होटल स्टाफ ने सूचना के कमरे को साफ किया तो उन्हें कई जगह पर खून के धब्बे मिले, जिससे वह हैरान रह गए और तुरंत कैलंगुट पुलिस को सूचित किया।

कैलंगुट पुलिस तुरंत होटल पहुंची और जांच की और मां सूचना से सपंर्क किया। जिस टैक्सी में सूचना सेठ बैठी थी उसके नंबर से पुलिस ने बात की और उससे बेटे के बारे में पूछा। सूचना ने पुलिस को चखमा देते हुए कहा कि उसने बेटे को मालगांव में अपने दोस्त के पास छोड़ दिया है।

पुलिस ने दोस्त के घर का पता मांगा जो सूचना ने गलत दिया, जिससे पुलिस का शक और गहराता चला गया। पुलिस ने तुरंत ड्राइवर को फोन कर पास के पुलिस स्टेशन में जाने का आदेश दिया। सूचना को इसकी कोई जानकारी नहीं थी। ड्राइवर तुरंत मंगला पुलिस स्टेशन चित्रकुट पहुंचा और पुलिस की टीम ने महिला के बैग की तलाशी ली जिसमें 4 साल के बच्चे का शव मिला।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours