PM मोदी ने केरल को दी 4 हजार करोड़ रुपए से अधिक की सौगात, BJP कार्यकर्ताओं और लोगों से की ये खास अपील

Estimated read time 1 min read
Spread the love

PM Modi Kerala Visit: पीएम मोदी के केरल दौरे का आज दूसरा दिन है. अपने दौरे के दूसरे दिन पीएम मोदी ने कोच्चि में 4 हजार करोड़ रुपए से अधिक की कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आज जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया है उससे क्षेत्र की प्रगति और विकास में तेजी आएगी.

पीएम  मोदी ने कहा कि कोच्चि जैसे तटीय शहरों की क्षमता बढ़ाने पर केंद्र सरकार काम कर रही है. हम बंदरगाहों की क्षमता बढ़ाने, बंदरगाह के बुनियादी ढांचे को बनाने और मजबूत करने और बंदरगाहों की कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं.  

‘ग्लोबल ट्रेंड का केंद्र बन रहा है भारत’

कोच्चि में कई परियोजनाओं का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ग्लोबल GDP में जब हमारी भागीदारी ज्यादा थी तब ये बंदरगाह हमारी ताकत थी. पीएम ने आगे कहा कि भारत एक बार फिर वैश्विक व्यापार का एक बड़ा केंद्र बन रहा है और इसलिए हम एक बार फिर अपनी समुद्र शक्ति को बढ़ाने का काम कर रहे हैं. 

पीएम ने त्रिप्रयार श्री रामास्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना की

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज मुझे गुरुवायुर मंदिर में पूजा-अर्चना करने का अवसर मिला. पीएम ने कहा कि बीते साल 30 दिसंबर को अयोध्या में महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करते हुए मैं केरल में रामायण से जुड़े चार पवित्र मंदिरों का जिक्र किया था. यह सभी मंदिर राजा दशरथ के चारों पुत्र से जुड़े हैं. उन्होंने कहा कि अयोध्या में भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले मुझे त्रिप्रयार श्री रामास्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना करने का अवसर मिला.

‘BJP कार्यकर्ताओं के सामने मैं सिर झुकाता हूं’

कोच्चि में कई परियोजनाओं के लोकार्पण के बाद पीएम मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. पीएम ने कहा कि विपरीत परिस्थितियों के बाद भी पार्टी के जिन कार्यकर्ताओं ने बीजेपी का झंडा ऊंचा रखा है उनके सामने मैं सिर झुकाता हूं. पीएम ने कहा कि बीजेपी जन-जन की पार्टी है. उन्होंने कहा कि बीजेपी एकमात्र पार्टी है जिसके पास तेज विकास का ट्रैक रिकॉर्ड और भविष्य के लिए स्पष्ट दृष्टिकोण है. पीएम ने आगे कहा कि बीजेपी गरीब, महिला, युवा और किसान के कल्याण को प्राथमिकता देती है.

घर-घर दिये जलाएं- पीएम मोदी

अयोध्या राम मंदिर का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि 22 जनवरी को रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर सभी लोग घर-घर में सद्भाव के साथ दिये जलाएं. पीएम मोदी ने इस दिन लोगों से मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाने की भी बात कही.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours