अहमदाबाद में PM मोदी UAE के राष्ट्रपति का रोड शो, केंद्र और गुजरात सरकार को बिलकीस बानो से मांगे माफी – औवेसी

Estimated read time 1 min read
Spread the love

PM नरेन्द्र मोदी और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ‘वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट’ (वीजीजीएस) के उद्घाटन से एक दिन पहले मंगलवार को यहां सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर से एक रोड शो का नेतृत्व करेंगे। तीन किलोमीटर लंबा रोड शो हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री द्वारा यूएई के राष्ट्रपति की अगवानी करने के बाद शाम को शुरू होगा।.

उधर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को अयोध्या आएंगे और राम मंदिर ट्रस्ट के अधिकारियों तथा स्थानीय संतों के साथ प्राण-प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियों पर चर्चा करेंगे। मुख्‍यमंत्री 11:00 बजे अयोध्या हवाईअड्डे पर उतरेंगे और सड़क मार्ग से हनुमानगढ़ी मंदिर पहुंचेंगे तथा राम जन्मभूमि में दर्शन भी करेंगे। 

बिलकिस मामला: न्यायालय ने गुजरात सरकार का आदेश रद्द किया, 11 दोषियों को जेल भेजने का दिया निर्देश 

उच्चतम न्यायालय ने गुजरात सरकार पर अपनी शक्तियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए 2002 के दंगों के दौरान बिलकिस बानो से सामूहिक दुष्कर्म और उनके परिवार के सात सदस्यों की हत्या के मामले में 11 दोषियों को सजा में छूट देने के राज्य सरकार के फैसले को सोमवार को रद्द कर दिया और दोषियों को दो सप्ताह के अंदर जेल भेजने का निर्देश दिया। 

केंद्र, गुजरात सरकार को बिलकीस बानो से माफी मांगनी चाहिए: ओवैसी 

बिलकीस बानो मामले में 11 दोषियों को सजा में छूट देने के गुजरात सरकार के फैसले को रद्द करने के उच्चतम न्यायालय के फैसले के मद्देनजर एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को मांग की कि केंद्र और गुजरात की भाजपा सरकार बिलकीस बानो से माफी मांगें।

आरएसएस, विहिप ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए मुख्यमंत्री शिंदे को दिया निमंत्रण  

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने सोमवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया। 

स्मृति ईरानी ने सऊदी अरब में भारतीय स्वयंसेवकों, उमरा तीर्थयात्रियों से की मुलाकात 

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री स्मृति ईरानी ने विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन के साथ सोमवार को सऊदी अरब में भारतीय हज यात्रियों को सेवा प्रदान करने वाले भारतीय स्वयंसेवकों से मुलाकात की और भारत के उमरा तीर्थयात्रियों के साथ भी बातचीत की। उन्होंने सोमवार को मदीना की यात्रा की, जो इस्लाम के सबसे पवित्र शहरों में एक है।   

आलिया-रणबीर के बाद अब इस दिग्गज एक्टर को मिला रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का न्योता 

बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा और लिन लैशराम को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का न्योता मिला है। इसके बाद यह नवविवाहित जोड़ा अपने आपको सम्मानित महसूस कर रहा है। मुंबई महानगर के आरएसएस प्रचारक सीए अजीत पेंडसे ने व्यक्तिगत रूप से रणदीप से मुलाकात की और उन्हें समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। 

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या पहुंची जटायु की मूर्ति

अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं। ऐसे में देश-दुनिया में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियों ने रफ्तार पकड़ ली है। जगह-जगहों पर राम नाम का जाप हो रहा है। गांव-गांव, गली, मोहल्लों में अक्षत निमंत्रण भेजे जा रहे हैं। पूरा देश इस समय भगवामय हो चुका है। वहीं, राम मंदिर में मूर्तियों की स्थापना की जा रही है। अयोध्या से सोमवार जटायु की मूर्ति पहुंची है। जटायु की मूर्ति को राम मंदिर परिसर में स्थापित की जाएगी। 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours