PM मोदी करेंगे लाइव संवाद, गोवा के दौरे पर केजरीवाल, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में जानें देश का हाल

Estimated read time 1 min read
Spread the love

Morning news in Hindi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को लाइव संवाद के माध्यम से विकसित भारत संकल्प यात्रा को संबोधित करेंगे। ‘मोदी जी की गारन्टी’ को लेकर प्रदेश में चल रहे विकसित भारत संकल्प रथों तथा विभिन्न गांवों में एलईडी पर सीधे प्रसारण के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ संवाद करेंगे।

उधर, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 18 जनवरी से असम और मेघालय की तीन दिवसीय यात्रा करेंगे। अपनी यात्रा के दौरान वह उत्तर पूर्वी परिषद (एनईसी) के पूर्ण सत्र, असम पुलिस कमांडो की पासिंग आउट परेड में भाग लेंगे और एक साइबर सुरक्षा परिचालन केंद्र का उद्घाटन करेंगे। शाह असम के तेजपुर में सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के 61वें स्थापना दिवस समारोह में भी हिस्सा लेंगे।

अयोध्या: आज गर्भगृह में रखी जाएगी रामलला की मूर्ति 

रामलला की मूर्ति को बुधवार रात यहां राम मंदिर के गर्भगृह में लाया गया। राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने यह जानकारी दी। मूर्ति को अंदर लाने से पहले गर्भगृह में एक विशेष पूजा आयोजित की गई। मिश्रा ने कहा कि बृहस्पतिवार को गर्भगृह में मूर्ति स्थापित किए जाने की संभावना है।

केजरीवाल गोवा के तीन दिवसीय दौरे पर 

दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल 18 जनवरी से गोवा के तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगे। केजरीवाल पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और सांसद राघव चड्ढा तथा संदीप पाठक के साथ 18 से 20 जनवरी तक यहां रहेंगे। 

रामलला की प्रतिमा को मंदिर प्रतिमा में कराया गया भ्रमण  

श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य और दिव्य बन रहे राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का सात दिवसीय धार्मिक अनुष्ठान में बुधवार को रामलला की मूर्ति को मंदिर परिसर में देर शाम प्रवेश करा कर भ्रमण कराया गया। श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का धार्मिक अनुष्ठान प्रारम्भ हो गया है। 

राष्ट्रीय घुड़सवारी चैम्पियनशिप आज से ओरोविल में 

भारतीय घुड़सवारी महासंघ (ईएफआई) ने बुधवार को घोषणा की कि नौ दिवसीय राष्ट्रीय घुड़सवारी चैम्पियनशिप (ड्रेसेज) 18 जनवरी से यहां शुरू होंगी जिसमें 100 के करीब घुड़सवार व्यक्तिगत और टीम स्पर्धा में शीर्ष स्थान हासिल करने की कोशिश करेंगे। पिछले साल हांगझोउ एशियाई खेलों में भारत का प्रदर्शन शानदार रहा था जिसमें देश ने ड्रेसेज स्पर्धा में स्वर्ण और कांस्य पदक जीते थे। 

नोएडा: ठंड के कारण आज से बदला गया स्कूलों का समय 

ठंड के कारण नोएडा और ग्रेटर नोएडा के सभी स्कूलों में नर्सरी से आठवीं तक की कक्षाएं 18 जनवरी से सुबह 10 बजे शुरू होंगी। जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी (बीईओ) राहुल पंवार ने इस संबंध में कार्यालय आदेश जारी किया है। 

इंडिगो एयरलाइंस पर लगा 1.2 करोड़ का जुर्माना, स्पाइसजेट और एयर इंडिया पर भी हुआ कड़ा एक्शन

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने स्पाइसजेट और एयर इंडिया पर कड़ा एक्शन लिया है। डीजीसीए ने 30-30 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है, जबकि नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (BCAS) ने इंडिगो एयरलाइंस पर 1.2 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours