तीन दिवसीय सम्मेलन में हिस्सा लेंगे PM मोदी, खरगे ने पार्टी के नेताओं को दी नसीहत, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में जानें देश की हलचल 

Estimated read time 1 min read
Spread the love

Morning news in Hindi : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को जयपुर के राजस्थान अंतररष्ट्रीय केंद्र में पुलिस महानिदेशकों और महानिरीक्षकों के अखिल भारतीय सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। शुक्रवार से शुरू होने वाले तीन दिवसीय सम्मेलन में साइबर अपराध, पुलिस प्रणाली में प्रौद्योगिकी, आतंकवाद विरोधी चुनौतियां, वामपंथी उग्रवाद, जेल सुधार और आंतरिक सुरक्षा मुद्दों पर विस्तार से विचार-विमर्श किया जाएगा।

उधर, राजस्थान की करणपुर विधानसभा सीट पर चुनाव के लिए मतदान शुक्रवार को होगा जिसके लिए सभी तैयारियां कर ली गई हैं। अधिकारियों ने बताया कि मतदान शुक्रवार सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा। कांग्रेस प्रत्याशी के निधन के कारण इस सीट पर चुनाव स्थगित कर दिया गया था। 

‘मीडिया में न उठाएं आंतरिक मुद्दे, 2024 में कांग्रेस की जीत के लिए काम करें’, पार्टी नेताओं को खरगे की नसीहत

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर पिछले 10 साल की अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए भावनात्मक मुद्दे उठाने का आरोप लगाया और कार्यकर्ताओं से 2024 के लोकसभा चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए एकजुट होने का आह्वान किया। 

पक्षकारों को मिलेगी ज्ञानवापी सर्वे की रिपोर्ट, आज इस पर फैसला देगा कोर्ट  

वाराणसी की जिला अदालत ज्ञानवापी परिसर की सीलबंद एएसआई सर्वेक्षण रिपोर्ट को खोलने और हिंदू तथा मुस्लिम पक्षों को प्रतियां देने या नहीं देने पर पांच जनवरी को फैसला करेगी। हिंदू पक्ष के वकील मदन मोहन यादव ने बताया कि इस मामले पर बृहस्पतिवार को फैसला होना था लेकिन जिला अदालत के न्यायाधीश ए.के. विश्वेश महामना मदन मोहन मालवीय की जयंती के सिलसिले में आयोजित एक समारोह में व्यस्त थे, इसलिए वह अदालत में नहीं बैठे। 

कांग्रेस ने अपनी यात्रा का नाम बदला, 15 राज्यों से होकर गुजरेगी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ 

कांग्रेस ने अपनी यात्रा का नाम बदल लिया है। अब इस यात्रा का नाम भारत जोड़ो न्याय यात्रा रख दिया गया है। कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इस यात्रा का नेतृत्व करेंगे। भारत जोड़ो न्याय यात्रा मणिपुर से मुंबई के बीच चलाई जाएगी। इस यात्रा में गठबंधन के नेता भी शामिल होंगे।

गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता, हिजबुल का मोस्ट वांटेड आंतकी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस को 26 जनवरी गणतत्रं दिवस से पहले राजधानी में बड़ी सफलता हाथ लगी है। दिल्ली में मोस्ट वांटेड आतंकी को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक, आतंकी हिजबुल मुजाहिद्दीन आतंकी संगठन से जुड़ा हुआ था और कई वारदातों में शामिल रहा है। गिरफ्तार आंतकी पर 10 लाख रुपये का इनाम था। 

‘हमने कोई भीख नहीं मांगी…’, बंगाल में 2 सीटें ऑफर किए जाने पर अधीर रंजन का ममता पर पलटवार 

पश्चिम बंगाल में सीटों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच चल रही तकरार और बढ़ती दिख रही है। कांग्रेस के सांसद अधीर रंजन चौधरी ने टीएमसी की ओर से दो सीटें ऑफर करने पर नाराजगी जताई है। अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “उनसे कौन भीख मांगने गया है, हमें पता नहीं क्या हमारे पास दो सीटें हैं। ममता जी से कौन सीटें मांग रहा है। हम अपने दम पर चुनाव लड़ सकते हैं। ममता जी नरेंद्र मोदी जी के सेवा में लगी हुई हैं। कांग्रेस को ममता की दया की कोई जरूरत नहीं है, हम अपने दम पर चुनाव लड़ सकते हैं।” 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours