20.1 C
Munich
Friday, June 21, 2024

मणिपुर के 11 मतदान केंद्रों पर आज पुनर्मतदान , मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में जानें देश की बड़ी खबरें

Must read

Morning news in Hindi: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रचार अभियान तेज हो गया है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह अगले तीन दिन राज्य में रैलियों को संबोधित करेंगे। शाह सोमवार को बस्तर क्षेत्र के कांकेर लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं प्रधानमंत्री मोदी 23 और 24 अप्रैल को सरगुजा, महासमुंद और जांजगीर-चांपा लोकसभा क्षेत्रों में रैलियों को संबोधित करेंगे। 

उधर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को सियाचिन का दौरा करेंगे और दुनिया की सबसे अधिक ऊंचाई पर स्थित युद्धक्षेत्र में तैनात सैनिकों से मिलेंगे। भारतीय सेना ने पिछले सप्ताह रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण माने जाने वाले सियाचिन ग्लेशियर पर अपनी उपस्थिति के 40 वर्ष पूरे किये। काराकोरम रेंज में लगभग 20 हजार फुट की ऊंचाई पर स्थित सियाचिन ग्लेशियर को दुनिया के सबसे ऊंचे सैन्य क्षेत्र के रूप में जाना जाता है, जहां सैनिकों को भारी बर्फबारी और तेज हवाओं से जूझना पड़ता है।

मणिपुर के 11 मतदान केंद्रों पर आज पुनर्मतदान 

चुनाव आयोग (ईसीआई) ने भीतरी मणिपुर संसदीय क्षेत्र के 11 मतदान केंद्रों पर 22 अप्रैल को फिर से मतदान कराने का आदेश दिया है। इंडिया समूह की अगुवाई कर रही कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत दर्ज की थी और 47 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान करने की मांग की थी। कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि हथियारबंद लोगों ने चुनाव अधिकारियों पर हावी होकर एक खास उम्मीदवार के पक्ष में मतदान किया था। 

दिल्ली हाईकोर्ट ईडी के समन के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर करेगा सुनवाई 

दिल्ली उच्च न्यायालय सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उस याचिका पर सुनवाई करेगा, जिसमें आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले की जांच के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उन्हें जारी समन को चुनौती दी गई है। उच्च न्यायालय द्वारा दंडात्मक कार्रवाई से अंतरिम राहत देने से इनकार करने के बाद केजरीवाल को 21 मार्च को ईडी ने गिरफ्तार किया था।

इस राज्य में 25 अप्रैल से ही शुरू हो जाएंगी गर्मी की छुट्टियां, सरकार ने जारी किया आदेश 

ओडिशा सरकार ने राज्य में भीषण गर्मी की स्थिति को देखते हुए रविवार को स्कूली छात्रों के लिए 25 अप्रैल से ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा की। राज्य सरकार ने एक विज्ञप्ति में कहा कि सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी समेत सभी स्कूल 25 अप्रैल से बंद रहेंगे। सरकार ने 22 अप्रैल से 24 अप्रैल तक स्कूलों में सुबह 6:30 बजे से पूर्वाह्न 10:30 बजे तक कक्षाएं संचालित करने की भी घोषणा की है। 

तेलंगाना में तेज हवाओं के साथ आंधी के आसार 

तेलंगाना के विभिन्न जिलों में अलग-अलग स्थानों पर अगले 24 घंटों के दौरान बिजली गिरने और 40-50 (किमी प्रति घंटे) की रफ्तार से चलने वाली तेज हवाओं के साथ तूफान तथा बारिश होने के आसार हैं।

सुप्रीम कोर्ट 28 हफ्ते के गर्भ को समाप्त करने की नाबालिग की याचिका पर करेगा सुनवाई 

उच्चतम न्यायालय एक कथित बलात्कार पीड़िता के 28 सप्ताह के गर्भ को समाप्त करने के अनुरोध संबंधी याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगा। उच्चतम न्यायालय की वेबसाइट के अनुसार, प्रधान न्यायाधीश डी. वाई. चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति जे. बी. पारदीवाला की पीठ सोमवार को मामले पर सुनवाई करेगी। उच्चतम न्यायालय ने 19 अप्रैल को 14 वर्षीय पीड़िता की मां द्वारा दायर याचिका पर उसकी चिकित्सा जांच का आदेश दिया था।

कर्नाटक : नेहा हिरेमथ की हत्या के विरोध में मुस्लिम संगठनों का 22 अप्रैल को बंद का ऐलान

कर्नाटक के हुबली में मुस्लिम संगठनों ने कॉलेज छात्रा नेहा हिरेमथ की हत्या की निंदा करते हुए यहां सोमवार को ‘बंद’ (हड़ताल) का आह्वान किया है। धारवाड़ स्थित अंजुमन-ए-इस्लाम के अध्यक्ष इस्माइल तमतगार ने कहा कि मुस्लिम समुदाय के सभी व्यवसायी दिवंगत आत्मा के प्रति संवेदना व्यक्त करने और इस क्रूर घटना का विरोध करने के लिए कल सुबह 10 बजे से अपराह्न तीन बजे तक बंद रखेंगे।  

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article