जनसेवा केंद्र से साढ़े सात लाख की लूट कांड का अनावरण, पुलिस ने 7 आरोपियों को किया गिरफ्तार, एक 50 हजार का इनामी पुलिस मुठभेड़ में घायल

Estimated read time 0 min read
Spread the love

आजमगढ़/संसद वाणी

जनपद आजमगढ़ में रानी की सराय थाना क्षेत्र के बेलईसा के समीप 2 जून को जन सेवा केंद्र के कर्मचारी से 7 लाख 46 हजार की लूट के मामले में पुलिस ने बीती रात 6 बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 4 लाख 70 हजार रुपये बरामद किये। इसके अलावा इनके कब्जे से दो देशी तमंचा तीन मोबाइल, तीन मोटरसाइकिल भी बरामद हुई। वहीं इसी कार्रवाई के दौरान फरार एक अन्य अभियुक्त के साथ आज मुठभेड़ में बदमाश को गोली लगी इसके पास से भी सवा दो लाख नगदी, असलहा, कारतूस अपाचे बाइक बरामद की गई।
जनपद आजमगढ़ के पुलिस अधीक्षक ने पुलिस लाइन सभागार में खुलासा कर बताया कि घटना के बाद तीन टीमें एसपी सिटी के नेतृत्व में बनाई गई थी। 70 किमी के रेंज 109 सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए थे। 19 संदिग्ध लोगों से पूछताछ की गई। एक हफ्ते की मेहनत में घटना की कई जानकारी मिली। सूचना के आधार पर बीती रात छैला इनार तिराहे से मेंहनगर रोड पर एक मुठभेड़ में 6 बदमाशों को जिनके नाम हरिवंश गोपाल, मानवेंद्र चौबे, अमन यादव, रोशन यादव, बृजेश यादव, सत्य प्रकाश उर्फ वीरेंद्र यादव को गिरफ्तार किया गया। वहीं इस दौरान एक अन्य मैकू यादव फरार होने में कामयाब रहा जो आज सुबह यादव मुठभेड़ में घायल होने पर गिरफ्तार हुआ। पुलिस की मुठभेड़ में आरोपी के दाहिने पैर में गोली लगी जिसे इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। मऊ जिले का इनामी मैकू यादव और बृजेश यादव ने लूट किया था। इनके 3 साथी जेल में है। सात अन्य वांछित हैं। एसपी ने बताया कि रामचन्द्र उर्फ मैकू यादव मऊ जिले का वांटेड गैंगेस्टर है, इसके आरोपी पर आईजी ने 50 हजार का इनाम घोषित किया था। यह भी खुलासा हुआ कि मैकू यादव अपना व अन्य साथियों की जमानत फर्जी जमानतदार के माध्यम से लेता था जिसकी भी जांच की जा रही है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours