‌सामने आई मालदीव के मंत्रियों के सस्पेंशन की सच्चाई, इंग्लैंड की यात्रा पर रवाना होंगे राजनाथ सिंह, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में जानें देश का हाल 

Estimated read time 1 min read
Spread the love

Morning news in Hindi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के लाभार्थियों से संवाद करेंगे।देश भर से, ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के हजारों लाभार्थी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। साथ ही, कई केंद्रीय मंत्री, सांसद, विधायक और स्थानीय स्तर के प्रतिनिधि भी इसमें शामिल होंगे। 

उधर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को इंग्लैंड की दो दिन की यात्रा पर रवाना होंगे। रक्षा मंत्री के साथ रक्षा मंत्रालय का एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी होगा, जिसमें रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) , सेवा मुख्यालय , रक्षा विभाग, और रक्षा उत्पादन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे। 

PM मोदी के खिलाफ विवादित बयान पर तीन मंत्रियों को किया सस्पेंड, जानें क्या है इस खबर की सच्चाई 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले मालदीव के तीन मंत्रियों के सस्पेंशन की खबर भारत में आग की तरह फैल गई। हालांकि, इस खबर की सच्चाई बाद में मालूम पड़ी। मालदीव के डिप्टी मिनिस्टर हसन जिहान ने स्थानीय मीडिया में चल रही खबरों को फर्जी और बेतुकी बताया है। उन्होंने अन्य मंत्रियों के साथ कैबिनेट से सस्पेंड किए जाने की खबरों का खंडन किया है। इससे पहले खबर आई थी कि पीएम मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर तीनों मंत्रियों को बर्खास्त कर दिया गया है। 

लोकसभा चुनाव : तैयारियों की समीक्षा के लिए आंध्र प्रदेश का दौरा करेंगे निर्वाचन अधिकारी 

अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनावों की तैयारियों की समीक्षा के लिए मुख्य निर्वाचन आयुक्त (सीईसी) और दो निर्वाचन आयुक्त (ईसी) सोमवार को आंध्र प्रदेश का दौरा करेंगे। लोकसभा और आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव एक साथ होने की संभावना है।

असम: आज होंगे उत्तर कछार पहाड़ी स्वायत्त परिषद चुनाव 

असम में उत्तर कछार पहाड़ी स्वायत्त परिषद चुनाव के लिए मतदान सोमवार को होगा, जिसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। 22 सीट के लिए 231 मतदान केन्द्रों पर सुबह आठ बजे मतदान प्रारंभ होगा। परिषद की कुल 28 सीट पर छह उम्मीदवार पहले ही निर्विरोध निर्वाचित किए जा चुके हैं। 

केजरीवाल ने भाजपा पर लगाया ‘आदिवासी विरोधी’ होने का आरोप 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आदिवासी-विरोधी होने का आरोप लगाया और दावा किया कि आम आदमी पार्टी (आप) के गुजरात के विधायक चैतर वसावा को पिछले महीने इसलिए गिरफ्तार किया गया था, क्योंकि उन्होंने आदिवासी समुदाय के अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ी थी।

केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल अंतर्देशीय जलमार्ग विकास परिषद की पहली बैठक की करेंगे अध्यक्षता 

केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल कोलकाता में पहली अंतर्देशीय जलमार्ग विकास परिषद की बैठक की सोमवार को अध्यक्षता करेंगे। वह ‘नदी क्रूज पर्यटन रोडमैप’ के साथ-साथ ‘हरित नौका’ दिशानिर्देश भी पेश करेंगे। जहाज ‘एमवी गंगा क्वीन’ पर दिन भर चलने वाली बैठक में राज्यों और केंद्र सरकार के प्रमुख लोग एक साथ आएंगे। 

कड़ाके की ठंड के बीच शिक्षा मंत्री आतिशी ने छुट्टियों को लेकर किया बड़ा ऐलान, बताया किस दिन खुलेंगे स्कूल 

 दिल्ली में शीत लहर की स्थिति को देखते हुए सभी स्कूलों में प्राथमिक कक्षाओं के छात्रों के लिए शीतकालीन अवकाश 12 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है। दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने रविवार को यह जानकारी दी। इससे पहले, रविवार सात जनवरी तक शीतकालीन अवकाश के बाद स्कूल सोमवार को फिर से शुरू होने वाले थे।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours