30.7 C
Munich
Monday, July 15, 2024

प्रदेश में 6 रैंक मिलने पर अनुज के परिवार व विद्यालय में खुशी का माहौल

Must read

आईएएस बनने की तमन्ना है अनुज को।

पिंडरा/संसद वाणी : प्रदेश में इंटर की परीक्षा 6 वा स्थान व जिले में प्रथम स्थान प्राप्त खालिसपुर स्थित संत नारायण बाबा इंटर कालेज का छात्र अनुज कुमार मिश्रा ने 96.8 फीसदी अंक प्राप्त कर क्षेत्र के साथ जिले का नाम रोशन किया।


प्रतिदिन 6 से 8 घण्टे घर पढ़ाई करने वाला अनुज शुरू से ही मेधावी छात्र रहा। उसने हाईस्कूल की भी परीक्षा में भी जिले में 5वा स्थान प्राप्त किया था। इस सफलता का श्रेय स्कूल के शिक्षको के साथ माता पिता को देता है। परसरा निवासी पिता सुशील मिश्रा प्राइवेट स्कूल में पढ़ाते वही माँ गांव के स्कूल में शिक्षामित्र है। अनुज की बड़ी बहन हर्षिता मिश्र ने भी 2018 में 10 वी की परीक्षा में जिले में 9 वा स्थान प्राप्त किया था।


बहन की राह पर चलते अनुज भी आईएएस बनकर देश की सेवा करना चाहता है। इसके लिए वह कड़ी मेहनत कर रहा है। बहन हर्षिता सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ साउथ बिहार गया से फिजिक्स से एमएससी कर रही है। किताबे पढ़ने व वैज्ञानिक खोजों के प्रति रुचि रखने वाले अनुज स्कूल स्तर पर भी कई मेधावी पुरस्कार प्राप्त कर चुका है। स्कूल प्रबन्धक श्रीप्रकाश मिश्रा ने बताया कि मेरे स्कूल से प्रतिवर्ष जिले मेरिट में आते थे लेकिन इस बार प्रदेश के मेरिट में आने से विद्यालय परिवार में खुशी का माहौल है।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article