समाधान दिवस में अचानक पहुंचे डीआईजी, पुलिसकर्मियों में मची खलबली, डीडीयू नगर में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं पर मातहतों की कसी नकेल

Estimated read time 0 min read
Spread the love

ओ पी श्रीवास्तव
चंदौली/संसद वाणी : जनपद चंदौली के मुगलसराय कोतवाली में उस समय खलबली मच गई, जब अचानक समाधान दिवस के मौके पर डीआईजी डॉ ओम प्रकाश सिंह पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने जनता की शिकायतों को गंभीरता पूर्वक सुना और निस्तारण के लिए मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वहीं भूमि विवाद संबंधी विवादों के निस्तारण प्रक्रिया के लिए पुलिस कप्तान की प्लानिग को सराहा। लेकिन मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र में लगातार हो रही चोरियों पर प्रभावी अंकुश लगाने में विफल मुगलसराय पुलिस टीम को आड़ों हाथ लेते हुए चोरियां रोकने के सख्त निर्देश देते हुए योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने की सलाह दी।
बता दें कि शनिवार को थाना कोतवाली मुगलसराय पहुंचे पुलिस उपमहानिरीक्षक वाराणसी परिक्षेत्र, वाराणसी डा. ओमप्रकाश सिंह द्वारा चंदौली पुलिस अधीक्षक डा. अनिल कुमार, उप जिलाधिकारी पीडीडीयू नगर, क्षेत्राधिकारी पीडीडीयू नगर अनिरूद्ध सिंह व अन्य राजस्व अधिकारी के साथ शिकायतकर्ताओं से उनकी शिकायतों को मौके पर सुना। वहां मौजूद संबंधित राजस्व और पुलिस विभाग के अधिकारियों को मौके पर जाकर शिकायतों का शत, प्रतिशत गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिए । डीआईजी द्वारा मातहतों को निर्देशित किया गया कि राजस्व और पुलिस विभाग से सम्बन्धित शिकायतों का निस्तारण आपसी सामंजस्य से सुनिश्चित किया जाये। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही न की जाए, जिससे आमजनमानस को बिना वजह परेशान होना पड़े।
पुलिस उपमहानिरीक्षक वाराणसी परिक्षेत्र, वाराणसी डा. ओमप्रकाश सिंह द्वारा निर्देशित किया गया कि संयुक्त टीम मौके पर जाकर प्राप्त शिकायती प्रार्थना पत्रों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण जल्द से जल्द किया जाना चाहिए। जिन प्रार्थना पत्रों का निस्तारण उच्चाधिकारी स्तर से किया जाना है। उन पर रिपोर्ट लगाकर सम्बंधित अधिकारी को प्रेषित करें। जिससे समय से उचित निस्तारण कराया जा सके ।
इस दौरान पुलिस अधीक्षक डा. अनिल कुमार ने कहा जमीन से सम्बंधित सभी प्रकरणों में पुलिस व राजस्व की टीमों द्वारा संयुक्त रुप से सभी प्रकरण का निस्तारण किया जा रहा है। जिससे फरियादियों को अलग.अलग भटकना न पड़े व प्रकरणों का त्वरित व न्याय पूर्ण निस्तारण हो सके। थाना स्तर पर प्राप्त जमीन सम्बंधित विवाद, आइजीआरएस या अन्य सभी माध्यमों से प्राप्त प्रार्थना पत्रों को थाना समाधान दिवस रजिस्टर में अंकित कर एवं दोनों पक्षों को सूचित करते हुए पुलिस व राजस्व की संयुक्त टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर प्रकरण का निस्तारण करा कर रिपोर्ट आख्या दोनों पक्षों के समक्ष ही बना, उनके हस्ताक्षर कराये।


इस दौरान मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा कि भूमि संबंधी विवादों के निस्तारण पर काम हो रहा है। सामान्य दिनों में भी पुलिस के समक्ष आने वाली इस तरह की समस्याओं के लिए प्लानिंग पर जोर देने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने *संसद वाणी न्यूज* की खबर को संज्ञान में लेते हुए पीडीडीयू नगर क्षेत्र में लगातार घटित हो रही चोरी की घटनाओं पर प्रभावी अंकुश लगाने के निर्देश स्थानीय महकमा को दिए। कहा कि प्लान के तहत कार्य करें, कस्बों में प्वाइंट चिन्हित कर रात में ग्यारह बजे के बाद चार पांच की संख्या में पुलिस टीम रात्रिगश्त करें, साथ अन्य वरीय टीम द्वारा इन टीमों की निगरानी भी रखी जाए। पुलिस गश्त बढ़ाएं ताकि चोरियों पर लगाम लगाई जा सके।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours