आज असम के दौरे पर रहेंगे PM मोदी,केंद्र सरकार पर बरसे राहुल गांधी , मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में जानें देश का हाल

Estimated read time 1 min read
Spread the love

Morning news in Hindi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज असम के दौरे पर रहेंगे। मोदी यहां रविवार पूर्वाह्न 11.30 बजे खानापारा के वेटरनरी कॉलेज खेल के मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे, जहां से कई राज्य और केंद्रीय परियोजनाओं का अनावरण किया जाएगा। प्रधानमंत्री असम माला सड़कों के दूसरे संस्करण की भी शुरुआत करेंगे। इस चरण में 43 नई सड़कें और 38 कंक्रीट के पुल बनाए जाएंगे और इसमें कुल 3,444 करोड़ रुपए का निवेश होगा। 

उधर, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज पटना में नए बने बापू टावर का उद्घाटन करेंगे। यह टावर महात्मा गांधी की स्मृतियों को समेटे हुआ है। टावर का परिसर करीब 7 एकड़ में है। महात्मा गांधी को गांधी की उपाधि देने वाले बिहार में देश का एकलौता बापू टावर बना है। 

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न

भाजपा के वरिष्ठ नेता और मार्गदर्शक लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि मैंने भी उनसे बात की और इस सम्मान से सम्मानित होने पर उन्हें बधाई दी। 

सीएए जल्द से जल्द लागू किया जाएगा: केंद्रीय मंत्री 

केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर ने शनिवार को कहा कि सीएए ‘जल्द से जल्द’ लागू किया जाएगा और कुछ लोग राजनीतिक कारणों से इसका विरोध कर रहे हैं। ठाकुर ने पिछले रविवार को दावा किया था कि पूरे देश में ‘एक सप्ताह के अंदर’ नागरिकता (संशोधन) अधिनियम लागू किया जाएगा, जिसके बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि भाजपा ने “अवसरवाद” के तहत चुनाव से ठीक पहले सीएए का मुद्दा उठाया है। 

उत्तराखंड हाईकोर्ट की नव नियुक्त मुख्य न्यायाधीश बाहरी आज लेंगी शपथ 

उत्तराखंड उच्च न्यायालय की नव नियुक्त मुख्य न्यायाधीश ऋतु बाहरी रविवार को पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगी। राज्यपाल ले. जनरल (अ. प्रा.) गुरमीत सिंह उन्हें देहरादून स्थित राजभवन में न्यायमूर्ति बाहरी को शपथ दिलाएंगे। उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल की ओर से जारी सूचना के अनुसार मुख्य न्यायाधीश आज शपथ लेंगी। राज्यपाल राजभवन में आयोजित समारोह में उन्हें दोपहर 12 बजे शपथ दिलाएंगे। 

लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराना है तो एकजुट होना होगाः जयराम रमेश 

लोकसभा चुनाव के लिए कुछ ही महीनों का समय बचा है लेकिन उससे पहले विपक्षी गठबंधन इंडिया में मतभेद लगातार बढ़ते जा रहे हैं और खत्म होने का नाम नहीं ले रहे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि पार्टी का मानना है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अब भी विपक्षी गठंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) का हिस्सा हैं और लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से मुकाबला के लिए सभी दलों को एकजुट होना चाहिए। 

सत्य नडेला ने माइक्रोसॉफ्ट सीईओ के रूप में 10 साल पूरे किए, शानदार रहा सफर 

सत्य नडेला इस रविवार को माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ के रूप में अपना दसवां साल पूरा कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने क्लाउड कंप्यूटिंग और कृत्रिम बुद्धिमत्ता पर फोकस कर धीमी गति से चलने वाली सॉफ्टवेयर कंपनी को सभी के लिए आकर्षण का केंद्र बना दिया। नडेला ने जब 2014 में कंपनी की कमान संभाली तब से माइक्रोसॉफ्ट के शेयर 1,000 प्रतिशत से अधिक बढ़ गए हैं। कंपनी का बाजार मूल्यांकन अब 3,000 अरब डॉलर है। 

हिमाचल: दो दिनों की बर्फबारी के बाद चार राष्ट्रीय राजमार्गों समेत 500 से ज्यादा सड़कें बंद 

हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में लगातार कई दिनों तक हुई मध्यम से भारी बर्फबारी के बाद राज्य में चार राष्ट्रीय राजमार्गों सहित 504 सड़कें यातायात के लिए बंद कर दी गईं। मौसम कार्यालय ने रविवार को राज्य के कई स्थानों पर भारी बर्फबारी का अनुमान जताया है। 

Bharat Jodo Nyay Yatra: RSS और BJP देश में नफरत फैला रही, केंद्र सरकार पर बरसे राहुल गांधी 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी के नेतृत्व में चल रही केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार बड़े पूंजीपतियों का कर्ज माफ कर रही है लेकिन किसानों के छोटे ऋण को माफ करने से कतरा रही है। राहुल गांधी भारत न्याय यात्रा के क्रम में झारखंड दौरे के दूसरे दिन दुमका जिले के सरैयाहाट में शनिवार को आयोजित विशाल जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours