Aaj ki Taza Khabar: गाजा में नरसंहार पर रोक और इजराइल को सजा, अमेरिकी युद्धपोत पर हमला, बिहार में राजनीतिक घमासान, राम मंदिर में पूजन-आरती का समय तय, जानें आज की ताजा खबरें

Estimated read time 1 min read
Spread the love

Aaj ki Taza Khabar 27 january 2024: इस वक्त बिहार की राजनीति में बड़ा फेल-बदल चल रहा है. वहीं महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण को लेकर मनोज जरांगे का विरोध प्रदर्शन खत्म हो गया है. इजराइल हमास युद्ध के बीच एक कोर्ट ने एक सख्त आदेश दिया है. देश से लेकर दुनिया तक और राजनीति से लेकर क्राइम तक… आज की ताजा खबरों के लिए हमारे साथ बने रहे।

बिहार में इस वक्त राजनीतिक घमासान जारी है. सीएम नीतीश कुमार लालू की पार्टी को छोड़कर भाजपा का दामन थाम रहे हैं. नीतीश कुमार ने कल सुबह यानी रविवार को 10 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई है. महाराष्ट्र का मराठा आरक्षण आंदोलन अब खत्म हो गया है. आंदोलन के कर्ताधर्ता मनोज जरांगे पाटिल ने अपना विरोध प्रदर्शन समाप्त करने की घोषणा कर दी है.

उत्तर भारत के कई इलाकों में पड़ रही ठंड से लोग बेहाल है. देश के कई हिस्सों में तापमान में आए दिन गिरावट देखने को मिल रही है. कई राज्यों में लोग शीतलहर का प्रकोप झेल रहे हैं. अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) ने शुक्रवार को इजराइल से गाजा पट्टी में अपने हमले में मौत और किसी भी गंभीर शारीरिक या मानसिक नुकसान को रोकने के लिए कहा है.

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2024 के शेड्यूल को लेकर अभी तक तस्वीर साफ नहीं हुई है. शेड्यूल कब आएगा, इस बार यह टूर्नामेंट क्या भारत से बाहर होगा? यह सब कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया है. रामभक्तों की भारी भीड़ को देखते हुए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने आरती और दर्शन के लिए समय सारणी जारी किया है. जिससे राम मंदिर जाने वाले भक्त भगवान रामलला के दर्शन सुलभता के साथ कर सकते है.

1. बिहार में राजनीतिक घमासान, जानिए सुशासन बाबू की प्लानिंग

बिहार में राजनीतिक घमासान मचा हुआ है. नीतीश कुमार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के समर्थन से रविवार को नौवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. उधर नीतीश कुमार को समर्थन देने के लिए भाजपा को दो उपमुख्यमंत्री पद मिलेंगे. सूत्रों ने बताया है कि नीतीश कुमार ने कल सुबह यानी रविवार को 10 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई है. उधर, बिहार में सरकार बदलने की खबरों के बीच बड़े पैमाने पर जिलाधिकारियों का ट्रांसफर हुआ है. 

2. खत्म हुआ मराठा आरक्षण आंदोलन, महाराष्ट्र सरकार ने मानी सभी बातें

महाराष्ट्र का मराठा आरक्षण आंदोलन अब खत्म हो गया है. आंदोलन के कर्ताधर्ता मनोज जरांगे पाटिल ने अपना विरोध प्रदर्शन समाप्त करने की घोषणा कर दी है. दरअसल, महाराष्ट्र सरकार ने  मराठा आरक्षण आंदोलन की सभी बातें मान ली हैं. खबर है कि आज सुबह 8 बजे मनोज जरांगे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की उपस्थित में अपना अनशन तोड़ सकते हैं. इसके साथ ही सीएम एकनाथ शिंदे और मनोज जरांगे संयुक्त प्रेस वार्ता कर सकते हैं.

3. सर्दी से नहीं मिलने वाली है राहत! कहीं बारिश तो कहीं बर्फबारी की आशंका

उत्तर भारत के कई इलाकों में पड़ रही ठंड से लोग बेहाल है. देश के कई हिस्सों में तापमान में आए दिन गिरावट देखने को मिल रही है. कई राज्यों में लोग शीतलहर का प्रकोप झेल रहे हैं. पिछले 24 घंटे के दौरान उत्तर प्रदेश और बिहार के कई हिस्सों में और उत्तर-पश्चिमी राजस्थान और उत्तरी पंजाब में 1 या 2 स्थानों पर कोल्ड से लेकर गंभीर  कोल्ड डे की स्थिति रही.

4. ‘गाजा में नरसंहार को रोको और इजराइल को सजा दो’, किस कोर्ट ने दिया ये आदेश?

इजराइल और हमास के बीच गाजा पट्टी में युद्ध के दौरान अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) ने शुक्रवार को इजराइल से गाजा पट्टी में अपने हमले में मौत और किसी भी गंभीर शारीरिक या मानसिक नुकसान को रोकने के लिए कहा है. हालांकि संयुक्त राष्ट्र की शीर्ष अदालत ने गाजा में संघर्ष विराम का आदेश देने से इनकार कर दिया, जो इजराइल और फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास के बीच युद्ध का केंद्र रहा है.

5. IPL 2024 Schedule: इस बार टुकड़ों में आएगा शेड्यूल! 

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2024 के शेड्यूल को लेकर अभी तक तस्वीर साफ नहीं हुई है. शेड्यूल कब आएगा, इस बार यह टूर्नामेंट क्या भारत से बाहर होगा? यह सब कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया है. इस बीच एक बड़ा अपडेट आया है कि आईपीएल 2024 का शेड्यूल 2 चरणों में आ सकता है. बीसीसीआई जल्द ही पहले भाग को जारी करने की योजना बना रहा है, जिसके तहत सभी मैच भारत में हो सकें. 

6. रामलला की पूजन-आरती का अब यह होगा समय

रामभक्तों की भारी भीड़ को देखते हुए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने आरती और दर्शन के लिए समय सारणी जारी किया है. जिससे राम मंदिर जाने वाले भक्त भगवान रामलला के दर्शन सुलभता के साथ कर सकते है. रामलला प्राण प्रतिष्ठा के बाद राम मंदिर जाने वाले भक्तों की संख्या को देखते हुए ट्रस्ट प्रशासन ने यह कदम उठाया है. 

इन खबरों पर भी रहेगी नजर…

हूती विद्रोहियों का दुस्साहस; एंटी-शिप बैलिस्टिक मिसाइलों से अमेरिकी युद्धपोत पर हमला

संसद सुरक्षा उल्लंघन मामलाः सभी छह आरोपी न्यायिक हिरासत में भेजे गए

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours