Aaj ki Taza Khabar: ज्ञानवापी के तहखाने में मौजूद मूर्तियों की पूजा हुई अर्चना, सिलक्यारा टनल पर फिर शुरू हुआ काम, जानें आज की ताजा खबरें

Estimated read time 1 min read
Spread the love

Aaj ki Taza Khabar 1 february 2024: आज मोदी सरकार 2.0 का आखिरी और अंतरिम बजट है. ज्ञानवापी का तहखाना खोलने के साथ यहां पूजा-अर्चना शुरू हो गई है. झारखंड में हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद सियासी उठापटक चल रही है. देश से लेकर दुनिया तक और राजनीति से लेकर क्राइम तक… आज की ताजा खबरों पर एक नजर 

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज यानी 1 फरवरी को अंतरिम बजट पेश करेंगी. यह बजट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल 2.0 का अंतिम बजट है.

वाराणसी कोर्ट के आदेश के बाद देर रात ज्ञानवापी स्थित व्यास जी का तहखाना खोल दिया गया है. इसके बाद तहखाने में नियमित रूप से पूजा-अर्चना की शुरुआत हो गई है. उधर हेमंत सोरेन गिरफ्तार होने वाले झारखंड के तीसरे मुख्यमंत्री बन गए हैं. जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के बाद बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय यानी ED ने हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया.

29 फरवरी के बाद से Paytm की एक लोकप्रिय सर्विस को बंद किया जा रहा है. भारतीय रिजर्व बैंक यानी RBI ने Paytm के Payments Bank पर बड़ा एक्शन लिया जाएगा. भारत में इन दिनों घरेलू क्रिकेट यानी रणजी ट्रॉफी 2024 का रोमांच चल रहा है. इस सीजन अगर किसी बल्लेबाज का बल्ला आग उगल रहा है तो वो अग्नि चोपड़ा हैं. यह उनका डेब्यू सीजन है. अपने डेब्यू सीजन के हर एक मुकाबले में वह नया कीर्तिमान रच रहे हैं.

1. Budget 2024 Live: मोदी सरकार 2.0 का अंतरिम बजट आज

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव 2024 से पहले आज यानी 1 फरवरी को अंतरिम बजट पेश करेंगी. यह बजट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल 2.0 का अंतिम बजट है. बता दें कि यह बजट अंतरिम है. वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए व्यापक बजट लोकसभा चुनाव के बाद नई सरकार के गठन होने पर ही पेश होगा.

2. ज्ञानवापी से जुड़ी बड़ी खबर; तहखाने में शुरू हुई नियमित पूजा-अर्चना

ज्ञानवापी से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है. वाराणसी कोर्ट के आदेश के बाद देर रात व्यास जी का तहखाना खोल दिया गया. इसके बाद तहखाने में नियमित रूप से पूजा-अर्चना की शुरुआत हो गई. आज तड़के यानी गुरुवार सुबह तहखाने में मौजूद मूर्तियों की पूजा अर्चना की गई.

3. हेमंत सोरेन गिरफ्तार होने वाले झारखंड के तीसरे मुख्यमंत्री

हेमंत सोरेन गिरफ्तार होने वाले झारखंड के तीसरे मुख्यमंत्री बन गए हैं. जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के बाद बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय यानी ED ने हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी से पहले ED ने हेमंत सोरेन से 7 घंटे से अधिक पूछताछ की थी. इसके बाद हेमंत सोरेन ने राजभवन पहुंचकर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया, जिसके थोड़ी देर बाद ही ED ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. 

4. RBI का बड़ा फैसला: 29 फरवरी के बाद बंद हो जाएगी Paytm की ये सर्विस!

क्या आप Paytm का इस्तेमाल करते हैं? अगर हां, तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है. बता दें कि 29 फरवरी के बाद से Paytm की एक लोकप्रिय सर्विस को बंद किया जा रहा है. भारतीय रिजर्व बैंक यानी RBI ने Paytm के Payments Bank पर बड़ा एक्शन लिया जाएगा. 29 फरवरी के बाद से Paytm Payments Bank इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को किसी भी तरह की बैंकिंग सुविधाएं नहीं दी जाएंगी. 

5. Ranji Trophy 2024: 4 मैच 5 शतक और 775 रन…12th फेल’ फिल्म डायरेक्टर के बेटे ने रचा इतिहास

भारत में इन दिनों घरेलू क्रिकेट यानी रणजी ट्रॉफी 2024 का रोमांच चल रहा है. इस सीजन अगर किसी बल्लेबाज का बल्ला आग उगल रहा है तो वो अग्नि चोपड़ा हैं. यह उनका डेब्यू सीजन है. अपने डेब्यू सीजन के हर एक मुकाबले में वह नया कीर्तिमान रच रहे हैं. अब एक बार फिर इस खिलाड़ी ने धमाका किया और वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला. अग्नि चोपड़ा ऐसे पहले क्रिकेटर बन गए हैं, जिन्होंने फर्स्ट क्लास करियर के शुरुआती 4 मैचों में लगातार 4 सेंचुरी जमाई हैं. 

इन खबरों पर भी रहेगी नजर…

चीनी हैकरों के निशाने पर अमेरिकी इंफ्रास्ट्रक्चर, FBI चीफ ने ‘तबाही’ मचाने का किया खुलासा

उत्तराखंड की जिस सिलक्यारा टनल हुआ था हादसा, वहां फिर से काम हुआ शुरू

Weather Update: दिल्ली NCR समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में बारिश का दौर जारी

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours