यूपी कई मायनों में उभरता हुआ प्रदेश है: विधायक रमेश जायसवाल

Estimated read time 0 min read
Spread the love

सामूहिक प्रयास से चंदौली आकांक्षी जनपद से बनेगा विकसित जनपद…

ओ पी श्रीवास्तव

चंदौली/नियामताबाद/संसद वाणी : हर वर्ष की भांति 24 जनवरी को आयोजित होने वाले यूपी दिवस का चंदौली में बुधवार को डीपीआरसी नियमताबाद में शुभारंभ हुआ।मुगलसराय के विधायक रमेश जायसवाल ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया।इस दौरान विधायक एवं जिलाधिकारी का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया गया।

विधायक रमेश जायसवाल ने अपने संबोधन में सभी को यूपी दिवस कि शुभकामना देते हुए कहा कि यूपी आज कई मायनों में उभरता हुआ प्रदेश है।आज समाज के अंतिम व्यक्ति को लाभ दिलाने के लिए वर्तमान सरकार और मुख्यमंत्री लगातार कार्य कर रहे हैं।हम सब के सामूहिक प्रयास से जल्द ही उत्तर प्रदेश आकांक्षी जनपद से विकसित जनपद बनेगा।

पूर्व में उत्तर प्रदेश आधारभूत संरचना एवं शिक्षा के क्षेत्र में बहुत पीछे था परंतु आज की तारीख में बड़े बड़े उद्योपति यहां निवेश के लिए लालायित हैं।जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे ने अपने संबोधन में सभी को उत्तर प्रदेश दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पहले यूपी की गिनती बीमारू राज्य में होती थी आज की तारीख में यह बीमारू राज्य से उत्तम प्रदेश के रूप में हो गया है और जल्द ही हम सब लोग मिलकर इसे उत्कृष्ट प्रदेश के रूप में स्थापित करेंगे।

कहा कि स्वास्थ्य, शिक्षा और पोषण के क्षेत्र में यहां बहुत अच्छा कार्य हो रहा है।विभिन्न सूचकांकों में उत्तर प्रदेश की स्थिति लगातार अच्छी होती जा रही है।पुलिस अधीक्षक डॉ अनिल कुमार ने कार्यक्रम के दौरान सभी लोगों को शुभकामनाएं देते हुए उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाए रखने के लिए नियम कानूनों के पालन करने की अपील की।
मुख्य विकास अधिकारी एस.एन.श्रीवास्तव ने कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापन करते हुए सभी को यूपी दिवस की शुभकामनाएं दी।कार्यक्रम के शुरुआती दौर में विधायक ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टालों का अवलोकन किया गया।

इस दौरान विधायक एवं जिलाधिकारी ने विभिन्न विभागों की योजनाओं की प्रगति के बारे में जानकारी ली।इस दौरान विधायक रमेश जायसवाल एवं जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे ने विभिन्न विभागों की योजनाओं की योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृत पत्र एवं पुरस्कार वितरित किया।

इस क्रम में मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के अंतर्गत छात्रों को लैपटाप वितरण किया गया।विश्व की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना के अंतर्गत आयुष्मान गोल्डेन कार्ड का वितरण भी विधायक रमेश जायसवाल के कर कमलों से किया गया। प्रधानमंत्री रोजगार योजना,मुख्यमंत्री रोजगार योजना,
मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के अंतर्गत पात्र व्यक्तियों को प्रमाण पत्र,स्वीकृति पत्र वितरित किया।विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के अंतर्गत टूल किट भी दिए गए।सूचना एवं संस्कृति विभाग के कलाकार श्रीराम ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की मनमोहक प्रस्तुति दी।इसके साथ ही स्कूली छात्राओं ने भी सरस्वती वंदना एवं स्वागत गीत से सभी का मन मोहा।

इस अवसर पर जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, बेसिक शिक्षा अधिकारी, समाज कल्याण अधिकारी, पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी सभी विभागों के विकासखंड अधिकारी एवं अन्य विभागों के अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours