जब जन चौपाल में पहुंचे डीएम भी रह गए हैरान, ग्रामीणों ने खोल दिया शिकायतों का पुलिंदा, जांच के निर्देश जारी

Estimated read time 1 min read
Spread the love

चंदौली/संसदवाणी

खबर जनपद चंदौली से है जहां नियामताबाद ब्लाक के ग्राम पंचायत बरहुली में ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विभिन्न विभाग के अधिकारियों द्वारा उपस्थित ग्रामीण जनता को अपने – अपने विभाग के जनकल्याणकारी योजनाओं के बाबत बताया गया। इसी दौरान ग्रामीणों ने डीएम के समक्ष शिकायतो का पुलिंदा खोल कर रख दिया। डीएम ने सभी ग्रामीणों की शिकायतो को सुनकर तत्काल दुरुस्त कराने और जांच के निर्देश दिए हैं।
बता दें कि बरहूली ग्राम पंचायत में जन चौपाल के दौरान ग्रामीणों ने गांव के विकास में मूलभूत योजनाओं के बंदरबाट और ग्राम सचिव एवं महिला ग्राम प्रधान की मिलीभगत के कारण भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ने की बात कही। गांव में सड़क, बिजली, आवास, शौचालय जैसी तमाम जनकल्याण योजनाएं भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई हैं। ग्रामीणों के प्रश्नों से हैरान डीएम ने कुछेक दिक्कतों को तत्काल तो दुरुस्त कराया लेकिन ग्राम सचिव आरबी यादव एवं महिला प्रधान कलावती देवी की योजनाओं के बंदरबाट जैसे मसले पर जांच के निर्देश दिए हैं।


डीएम चंदौली निखिल टीकाराम फुंडे ने बताया कि ग्राम चौपाल का उद्देश्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को पात्र व्यक्तियों तक पहुंचाना और उनकी समस्याओं के निदान के लिए शासन के निर्देश पर आयोजित किए जाते हैं। बरहुली ग्राम में काफी समस्याएं सामने आई हैं। कुछेक का मौके पर निस्तारण किया गया है। कुछ समस्याओं को संबंधित विभाग के सुपुर्द किए गए हैं। कुछ ग्रामीणों ने ग्राम सचिव और प्रधान पर आरोप लगाया है इसके लिए जांच के निर्देश दिए गए हैं। जांचोपरांत दोषियों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours