जब यात्रा के दौरान जब महबोधी एक्सप्रेस में गूंजने लगी किलकारियां, महिला दिया स्वस्थ बच्चे को जन्म…

Estimated read time 1 min read
Spread the love

अशोक कुमार जायसवाल

चंदौली/पीडीडीयूनगर/संसद वाणी : जनपद चंदौली के डीडीयू जंक्शन पर डाउन महाबोधी एक्सप्रेस जब देर रात रुकी तो रेलवे स्वास्थ्य विभाग की हड़बड़ी देख लोग उत्सुक हो उठे। बता दें की यात्रा कर रही महाबोधी एक्सप्रेस में गर्भवती महिला ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। डीडीयू जंक्शन पर ट्रेन रुकने के बाद महिला को चिकित्सकों की टीम ने स्वास्थ्य लाभ दिया तो महाबोधी एक्सप्रेस से महिला गंतव्य को रवाना हुई।
बता दें कि बिहार प्रांत के गया निवासिनी गर्भवती महिला महाबोधी एक्सप्रेस के स्लीपर कोच संख्या एस – 4 की सीट संख्या 63 पर सवार होकर नई दिल्ली से गया जा रही थी। ट्रेन के प्रयागराज से आगे बढ़ने के बाद महिला को तेज प्रसव पीड़ा होने लगी। महिला के पति और सहयात्रियों ने रेल मदद पर इसकी सूचना देकर आकस्मिक चिकित्सा सेवा की मांग की तो सूचना पर लोको रेलवे हॉस्पिटल से डा चंद्रशेखर झा, नर्सिंग स्टाफ खुशबू, ओटी सहायक राजकुमार, कमर्शियल विभाग के राजीव रंजन सिंह, आपरेटिंग विभाग के राघवेंद्र आदि लोग रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या दो पर पहुंच गए।

डेढ़ बजे रात्रि में पहुंची टीम ने ट्रेन के रुकते ही महिला को सुरक्षित प्रसव कराया। महिला ने बेटे को जन्म दिया। महिला और बच्चे को स्टेशन पर उतरने की सलाह दी गई लेकिन महिला और परिजनों ने चिकित्सीय सुविधा के बाद आगे की यात्रा की इच्छा जाहिर की। महिला और परिजनों ने आपात स्थिति में चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने के लिए रेलवे का आभार व्यक्त किया।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours