17.5 C
Munich
Tuesday, July 23, 2024

देश के सबसे अमीर उम्मीदवार कौन, इतने पैसे कि गिनते गिनते थक जाएंगे आप

Must read

Rich Lok Sabha Candidate: उम्मीदवारों की ओर से जारी किए गए चुनावी हलफनामे में इस बात का खुलासा हुआ है कि देश के सबसे अमीर उम्मीदवार कौन है. जानकारी के अनुसार गुंटूर सीट से उम्मीदवार पेम्मासानी चंद्र शेखर सबसे अमीर उम्मीदवार है.

लोकसभा चुनाव की तैयारियों इन दिनों जोरों-शोरों से चल रही है. चुनाव से पहले सभी उम्मीदवारों की ओर से एक हलफनामा दिया जाता है. हलफनामे में मुख्य रूप से इस बात की जानकारी होती है कि उनकी संपत्ति कितनी है और उन पर कितने आपराधिक मामले दर्ज हैं. हलफनामे के जरिए देश के सबसे अमीर लोकसभा उम्मीदवार की जानकारी सामने आई है. हलफनामे में टीडीपी के गुंटूर से उम्मीदवार पेम्मासानी चंद्र शेखर ने सबसे ज्‍यादा संपत्ति घोषित की है.

पेम्मासानी चंद्र शेखर की ओर से दिए गए चुनावी हलफनामे में बताया गया है कि उनके पास 5,785 करोड़ रुपए की संपत्ति है. पेम्मासानी चंद्र शेख ने एक एनआरआई डॉक्टर से लेकर नेता बनने तक का सफर तय किया है. इसका परिवार गुंटूर के बुर्रिपालेम का रहने वाला है. हालांकि, बाद में उनके पिताजी नरसरावपेट जाकर अपनी एक होटल खोली. 

पहले प्रैक्ट‍िस, फिर खोली अपनी कंपनी

पेम्मासानी चंद्र शेखर ने उस्मानिया यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस की. अमेरिका में मेडिकल लाइसेंसिंग एग्‍जाम में बेहतर रैंक लाने के बाद उन्होंने जनरल मेडिसिन में प्रैक्ट‍िस की और फिर एडटेक नामक अपनी कंपनी शुरू की. यह कंपनी देश के छात्रों को कोचिंग और स्‍टडी मैटेरियल प्रदान करती थी. शेखर की ज्यादातर संपत्ति अमेरिका में है.

पेम्मासानी चंद्र शेखर और उनकी पत्नी की एक कंपनी में 50 फीसदी शेयर हैं. इस कंपनी ने अमेरिका के एक बैंक से क्रेडिट के 1,038 करोड़ रुपए उधार लिए है. आपको बताते चलें, लोकसभा चुनाव 2014 में भी डॉ. शेखर ने गुंटूर से टिकट की दावेदारी की थी. हालांकि, उन्हें टिकट नहीं मिला था लेकिन अब साल 2024 के जनवरी में गुंटूर सांसद गल्ला जयदेव के संन्यास लेने के बाद उन्हें मौका मिल गया.

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article