17.5 C
Munich
Tuesday, July 23, 2024

इंटर कालेज के छात्रों ने विदेशी प्रशिक्षक से सीखे फुटबॉल की बारीकियां

Must read

पिंडरा/संसद वाणी : प्रदेश सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रो में फुटबॉल के खेल को बढ़ाने के लिए लगातार प्रयासरत होने के साथ होनहार खिलाड़ियों को आगे लाने के लिए विदेशी प्रशिक्षकों का सहयोग ले रही है।


शुक्रवार को सुबह साढ़े 9 बजे पिंडरा स्थित नेशनल इंटर कालेज के खेल मैदान में स्वीडन के फुटबॉल प्रशिक्षक जोन्स ओल्सनव जोनाथन तथा लखनऊ से प्रशिक्षक सलमान तथा असम के प्रदुम्न पहुँचे और उक्त इंटर कालेज के छात्र छत्राओ को बारीकियों के बाबत जानकरी दी। इस दौरान विद्यालय के खेल प्रशिक्षक से पूर्व में दिए गए प्रशिक्षण के बाबत जानकारी ली। बताते चलें कि सरकार 6 वर्ष से 18 के छात्र छात्राओ में फुटबॉल के प्रति रुचि बढ़ाने तथा उनके हुनर को राष्ट्रीय स्तर तक ले जाने के उद्देश्य से गांव गांव के स्कूल में प्रशिक्षण कार्यक्रम इंटर कॉलेज में चला रही है।

उसी क्रम में उक्त विदेशी प्रशिक्षक नेशनल इंटर कॉलेज पहुचे थे और एक घण्टे तक छात्रों और खेल शिक्षको के बीच रहे। इसके पूर्व इंटर कालेज पहुचने पर प्रधानाचार्य जितेंद्र कुमार खरवार, खेल शिक्षक रमाकांत सिंह व अमरनाथ सिंह यादव, प्रवक्ता सुरेंद्र प्रताप सिंह, डॉ मनीष कुमार, अरविंद राय व धर्मेन्द्र कुमार सिंह ने बुके देकर स्वागत किया।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article