17.7 C
Munich
Saturday, July 13, 2024

‘धरती पर नजर आए एलियन, ‘ देखें वीडियो

Must read

UFO Spotted In New York City: अमेरिका के न्यूयॉर्क सिटी के ऊपर देखी गई एक रहस्यमयी फ्लाइंग ऑब्जेक्ट (UFO) ने सोशल मीडिया पर तूफान खड़ा कर दिया है. एक महिला ने हवाई यात्री के दौरान एक वीडियो शूट किया, जिसमें UFO को देखे जाने का दावा किया गया है.

अमेरिका में एक बार फिर UFO (Unidentified Flying Object) को देखे जाने का दावा किया गया है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर इसका दावा किया गया है. वायरल पोस्ट में एक वीडियो और एक तस्वीर है. कैप्शन में लिखा गया है कि न्यूयॉर्क में देखा गया यूएफओ? पलकें झपकाएंगे, तो चूक जाएंगे. वीडियो पोस्ट करने वाली महिला ने फ्लाइट के हवा में रहने के दौरान वीडियो शूट कर UFO को देखने का दावा किया है.

UFO को आसमान में देखे जाने का दावा उस वक्त किया गया, जब पिछले महीने लागार्डिया एयरपोर्ट पर 25 मार्च को एक कॉमर्शियल फ्लाइट में सवार महिला पैसेंजर मिशेल रेयेस ने खिड़की से एक रहस्यमयी चीज देखी. रेयेस ने इसे उड़ने वाला सिलेंडर बताते हुए वीडियो रिकॉर्ड किया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. 

वीडियो शूट करने वाली महिला ने क्या कहा?

रहस्यमयी फ्लाइंग ऑब्जेक्ट को देखने के तुरंत बाद रेयेस ने अपने अनुभव के बारे में जानकारी देते हुए  फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (FAA) को ई-मेल किया. रेयेस ने यूएस-बेस्ड ब्रॉडकास्टर के साथ एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि पहला काम जो मैंने किया वो FAA को ईमेल करना था ताकि उन्हें पता चल सके कि मैंने क्या देखा.

जानकारी के बाद FAA का क्या रहा रिएक्शन?

महिला की ओर से जानकारी दिए जाने के बाद उन्हें FAA से कोई रिस्पॉन्स नहीं मिला. हालांकि, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो ने ओहियो में म्यूचुअल यूएफओ नेटवर्क के स्टेट डायरेक्टर थॉमस वर्टमैन का ध्यान खींचा, जिन्होंने द न्यूयॉर्क पोस्ट के लिए इस वीडियो का एनालिसिस किया.

वीडियो की जांच करने के बाद वर्टमैन ने इसके ड्रोन या मिलिट्री कंट्रोल्ड फ्लाइट जैसी संभावनाओं से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि रहस्यमयी फ्लाइंग ऑब्जेक्ट की ऊंचाई, आकार ने चौंका दिया है. उन्होंने कहा कि ड्रोन को कानूनी तौर पर इतनी ऊंचाई पर उड़ान नहीं भरनी चाहिए. 

यूएफओ पर पेंटागन ने क्या कहा?

अमेरिका में यूएफओ देखा जाना असामान्य नहीं है, पेंटागन को लगातार सुपरनैचुरल टेक्निक का कोई सबूत नहीं मिला है. इस साल मार्च में जारी रिपोर्ट में पेंटागन ने स्पष्ट किया कि अधिकांश वायरल वीडियो की गलत पहचान की गई थी. अमेरिका के अलावा, ब्रिटेन में 2.5 साल के भीतर करीब 1000 यूएफओ दिखने का दावा किया गया है.

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article