11.4 C
Munich
Friday, May 24, 2024

चंदौली में आग ने मचाई तबाही:आग की विभीषिका में 20 बीघे गेहूं की फसल जलकर हुई राख

Must read

देर से पहुंचने पर विधायक ने फायर ब्रिगेड टीम को जमकर लगाई फटकार…

ओ पी श्रीवास्तव
चंदौली/बबुरी/संसद वाणी
। जनपद चंदौली के बबुरी थाना क्षेत्र के खुरूहुजा गांव में बुधवार की दोपहर अज्ञात कारणों से लगी आग से लगभग बीस बीघे गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गयी । ग्रामीणों ने काफी मसक्कत के बाद आग पर काबू पाया । सूचना मिलने पर मुगलसराय विधायक रमेश जायसवाल भी मौके पर पहुंच गए तथा घंटों तक अग्निशमन वाहन के न पहुंचने पर अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई । विदित हो की चंदौली जिले में आग की विभीषिका की जद में लगातार घटनाएं घटित हो रहीं हैं, किसानों के अरमानों पर एक के बाद एक आग की तबाही सामने आ रही है।


बता दें कि बुधवार की दोपहर खुरुहुजा गांव के सिवान से धुआं उठता देख ग्रामीणों के हाथ पांव फूल गए । देखते ही देखते सिवान में ग्रामीणों की भारी इकट्ठा हो गई । देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और किसानों में हाहाकार मच गया । ग्रामीणों ने गेहूं की फसल में आग लगने की सूचना फोन द्वारा अग्निशमन विभाग तथा पुलिस को दी । अग्निशमन वाहन आग पर काबू पाने के बाद पहुंची जिसे लेकर ग्रामीणों में रोष दिखा।

रास्ते से गुजर रहे मुगलसराय विधायक रमेश जायसवाल का काफिला जब इस दृश्य को देखा तो भौचक रह गया।मौके पर पहुंचे विधायक रमेश जायसवाल ने अग्नि शमन के अधिकारियों से वार्ता कर फटकार लगाई । मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार, कानूनगो,लेखपाल को निर्देशित किया कि किसी भी किसान का नुकसान न हो तथा सभी किसानों के जले हुए फसल की फोटोग्राफी कराकर उसे उसका मुआवजा दिलवाया जाय ।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article