17.7 C
Munich
Saturday, July 13, 2024

लोकसभा चुनाव हो या विधानसभा की जंग, 30 सालों से हर चुनाव में पर्चा खरीद रहा मुकेश जैन

Must read

Banda Lok Sabha Seat: उत्तर प्रदेश की बांदा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा एक शख्स पिछले 30 साल से हर चुनाव में नामांकन पत्र खरीद रहा है.

लोकसभा चुनाव हो या विधानसभा की जंग, हर बार कुछ उम्मीदवार ऐसे होते हैं जो सिर्फ चुनाव लड़ने के लिए चुनाव लड़ते हैं. ऐसे ही एक शख्स हैं उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के मुकेश जैन. अब मुकेश जैन ने बांदा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए पर्चा खरीद लिया है. मुकेश जैन पिछले तीन दशकों से दर्जनों चुनावों में उतर चुके हैं. हालांकि, अभी तक मुकेश को कभी कामयाबी नहीं लड़े हैं. क्षेत्र के विकास के लिए चुनाव लड़ने की बात कहने वाले मुकेश जैन इन सालों में प्रधानी से लेकर सांसदी तक के चुनाव में उतरने की तैयारी करते आ रहे हैं.

यूपी के बांदा डीएम ऑफिस में शुक्रवार को उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक अकेले शख्स झोला लेकर नामांकन पत्र खरीदने पहुंच गए. मजे की बात यह है कि इस शख्स ने पिछले 28 से 30 सालों के हर चुनाव यानी कि प्रधानी, नगर पालिका, विधानसभा से लेकर लोकसभा के चुनावों में नामांकन पर्चा खरीदा है. उनका कहना है कि हर बार पर्चा खरीदने के बाद उन पर राजनैतिक दबाव पड़ जाता रहा जिसके चलते वह चुनाव नही लड़े.

बांदा से चुनाव लड़ने की तैयारी

इस बार मुकेश जैन का कहना है कि उनके ऊपर जनता का आशीर्वाद है और इस बार वह जीत का प्रमाण पत्र लेकर ही जाएंगे और क्षेत्र का विकास करेंगे! दरअसल, बांदा-चित्रकूट लोकसभा की नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जिसको लेकर पहले दिन 21 लोगों ने पर्चा खरीदा है. मुकेश जैन ने भी लोकसभा का चुनाव लड़ने के लिए नामांकन पर्चा खरीदा है. 

खुद मुकेश जैन ने ही बताया कि वह पिछले 28 से 30 सालों से प्रधानी, बीडीसी, नगर पालिका, विधानसभा और लोकसभा के चुनावों में नामांकन पर्चा खरीदते आ रहे हैं लेकिन उन पर राजनीतिक दबाव पड़ने की वजह से वह कभी चुनाव नहीं लड़ पाए. मौजूदा बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए मुकेश जैन कहते हैं कि इस बार वह चुनाव जरूर लड़ेंगे और जीतकर बांदा का विकास भी करेंगे.

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article