30.7 C
Munich
Monday, July 15, 2024

गिरफ्तार हुए गैंगस्टर रवि काना और काजल झा, प्रेमिका के लिए खरीदा था 80 करोड़ का बंगला

Must read

Gangster Ravi Kana and Kajal Jha: गैंगस्टर रवि काना और उसकी प्रेमिका काजल झा को थाइलैंड में गिरफ्तार किया गया है. नोएडा पुलिस को लंबे वक्त से दोनों की तलाश थी.

ग्रेटर नोएडा के सबसे बड़े स्क्रैप माफिया और स्टील तस्कर रवि काना और उसकी प्रेमिका काजल झा को थाइलैंड से गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के अनुसार दोनों को भारत लाने के लिए नोएडा पुलिस सभी औपचारिकताओं को पूरा कर रही है. रवि काना और काजल लंबे समय से फरार चल रहे थे.

नोएडा पुलिस ने जारी किया था लुकआउट और रेड कॉर्नर नोटिस

नोएडा पुलिस ने दोनों के खिलाफ लुकआउट और रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था. पुलिस को दोनों के थाइलैंड में होने की सूचना मिली थी. इसके बाद नोएडा पुलिस लगातार थाइलैंड में अपने समकक्षों के संपर्क में थी. रवि काना गैंग रेप केस का आरोपी है और उसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में मामला दर्ज है.

महिला ने दर्ज कराया था गैंगरेप का मामला

रवि काना के खिलाफ एक महिला ने गैंगरेप का केस दर्ज कराया था जिसके बाद से पुलिस लगातार रवि की तलाश कर रही थी. महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने रवि काना के संभावित ठिकानों पर छापेमारी भी की लेकिन उसे पकड़ने में नाकाम रही.

इसके बाद पुलिस ने उसकी गर्लफ्रेंड काजल झा के खिलाफ भी केस दर्ज किया था. इसके बाद पुलिस ने रवि काना की पत्नी समेत 14 अन्य लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया था. रवि की पत्नी को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है.

रवि के अपराधों में काजल बराबर की साझीदार- पुलिस

कोर्ट में दाखिल 500 पन्नों की चार्जशीट में पुलिस ने रवि काना को अवैध गतिविधियों का सरगना बताया है. चार्जशीट में कहा गया है कि उसकी प्रेमिका उसके अपराधों में बराबर की साझीदार थी.

11वें केस ने बढ़ाई रवि काना की मुश्किल 

महिला द्वारा गैंगरेप का मामला दर्ज कराने से पहले रवि काना के खिलाफ 10 मामले दर्ज थे. रेप का यह मामला 30 दिसंबर, 2023 को नोएडा के सेक्टर 39 पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था.

महिला ने अपनी शिकायत में कहा था रवि ने चार अन्य साथियों के साथ 6 महीने पहले उसका रेप किया था और फिर उससे धमकी देने के लिए उसका वीडियो भी बनाया.

महिला ने बताया कि वह उस समय नौकरी की तलाश में थी. उसी दौरान उसकी मुलाकात रवि के सहयोगी राजकुमार और मेहमी से हुई, जिन्होंने उसे नौकरी देने का झांसा दिया. इसके बाद वे उसे रवि से मिलाने ले गए जहां उसके दो अन्य साथी आजाद और विकास भी मौजूद थे, जहां उन्होंने उसका रेप किया.

पुलिस ने जब्त की रवि की 350 करोड़ की संपत्ति

नोएडा पुलिस ने रवि की गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर और दिल्ली स्थिति करीब 350 करोड़ की संपत्ति जब्त की है. इस संपत्ति में दिल्ली की न्यू फ्रैंड्स कॉलोनी में स्थित रवि काना का 80 करोड़ का वह बंगला भी शामिल है जिसे उसने अपनी प्रेमिका के नाम पर खरीदा था.

नोएडा पुलिस ने उत्तर प्रदेश के खुर्जा में स्थित रवि की 40 बीघा जमीन भी जब्त की है. पुलिस ने कहा कि रवि ने आपराधिक तरीकों से यह संपत्ति बनाई है.

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article