30.7 C
Munich
Monday, July 15, 2024

पाकिस्तान में 5 लाख से ज्यादा लोगों के सिमकार्ड बंद, जानें आखिर सरकार ने क्यों लिया फैसला

Must read

पाकिस्तान में 5 लाख से ज्यादा लोगों के सिमकार्ड बंद होने जा रहे हैं. सरकार ने आखिर ये फैसला क्यों लिया है आइए जानते हैं.

इनकम टैक्स, कर, टैक्स, पाकिस्तान, 5 लाख लोगों के सिमकार्ड ब्लॉक करने जा रही पाकिस्तानी सरकार, टैक्स ना भरने वाले 5 लाख लोगों के सिमकार्ड ब्लॉक करेगी पाकिस्तानी सरकार

टैक्स ना भरने वाले लोगों से टैक्स वसूलने का पाकिस्तानी सरकार ने एक नया तरीका निकाला है. सरकार टैक्स न भरने वाले लोगों के सिम कार्ड ब्लॉक करने जा रही है. जी हां बिल्कुठ ठीक सुना आपने…पाकिस्तानी सरकार ने 2023 के लिए इनकम टैक्स रिटर्न ना भरने वाले करीब 5 लाख से ज्यादा लोगों के सिमकार्ड बंद करने का फैसला किया है.

5 लाख लोगों ने नहीं भरा टैक्स

संघीय राजस्व बोर्ड (FBR) ने इनकम टैक्स जनरल ऑर्डर (ITGO) में कहा कि 5,06,671 लोगों ने 2023 में इनकम टैक्स जमा नहीं किया है. इन लोगों के सिम कार्ड बंद किये जाएंगे और FBR या कमिश्नर की अनुमति मिलने तक इन्हें बहाल नहीं किया जाएगा.  प्रशासन ने पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण (PTA) और सभी दूससंचार प्रदाताओं को सख्ती से इस आदेश को लागू करने के आदेश दिये हैं.

सर्विस प्रोवाइडरों को करना होगा आदेश का पालन

पाकिस्तान के एक प्रतिष्ठित अखबर डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, दूरसंचार प्रदाताओं को ITGO का पालन करना होगा और 15 मई तक अनुपालान रिपोर्ट जमा करानी होगी. FBR ने 24 लाख ऐसे संभावित करदाताओं की खोज की है जो अभी तक टैक्स भरने वालों की सूची में शामिल ही नहीं थे. इन लोगों को भी नोटिस जारी किया जाएगा.

एफबीआर ने इन 24 लाख में से उन 5 लाख लोगों के सिम कार्ड बंद करने का फैसला किया है जिन्होंने पिछले तीन सालों में कर योग्य आय की घोषणा की लेकिन टैक्स नहीं भरा.

पाक सरकार का चतुर फैसला

पाकिस्तान सरकार ने टैक्स जमा कराने के लिए बेहद चतुराई भरा फैसला लिया है क्योंकि आज के समय में लोग बिना मोबाइल के एक पल के लिए भी नहीं रह सकते. ऐसे में हो सकता है कि लोग सिम कार्ड बंद होने से पहले ही टैक्स जमा करना शुरू कर दें.

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article