11.4 C
Munich
Friday, May 24, 2024

चंदौली:आग के चपेट में आने से मवेशियों की मौत, वृद्ध महिला भी झुलसी

Must read

सूचना के बाद भी घंटों देरी से पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम…


मिथिलेश ठाकुर…

चंदौली/चकिया/संसदवाणी: जनपद चंदौली के चकिया कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत बरसनियां गांव में शार्ट सर्किट से निकली चिंगारी ने तीन घरों को देखते ही देखते आग की आगोश में लेकर राख में तब्दील कर दिया।खाने – पीने की सामाग्री, राशन के अलावा झोपड़ी में बंधे मवेशी भी आग की चपेट में आ गए। जिससे घटना स्थल पर ही मौत हो गयी। अपने घर गृहस्थी को आग के आगोश से बचाने के चक्कर में वृद्ध महिला भी बुरी तरह से झुलस गयी। ग्रामीणों की सूचना के बाद भी फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर घंटो देरी से पहुंची।हालांकि ग्रामीणों ने अथक प्रयास के बाद आग की विभीषिका पर काबू पाया।

बता दें कि आग की लपटों को बाल्टी के पानी से बुझाने का प्रयास कर रहा पीड़ित

गुरुवार के दोपहर में बरसनिया गांव में शॉर्ट सर्किट से निकली चिंगारी रामदुलार की झोपड़ी में आग में तब्दील हो गयी। उसी मड़ई में रखी दो मोटरसाइकिल और दो साइकिल को अपने आगोश में ले लिया। मोटर साईकिल के पेट्रोल के सम्पर्क में आने के बाद यह आग का गोला बन गया। जिसके बाद मड़ई से निकली चिंगारी पड़ोसी राधे व हेमराज के घर तक पहुंच गई।ग्रामीण बाल्टी पानी लेकर दौड़ रहे थे। घर की महिलाएं बच्चों को निकाल रहे थे। तब तक यह आग भयावह रुप ले लिया था। अपने आंख के सामने दिन रात मेहनत कर बच्चों के जीविकोपार्जन के लिए जुटाए अनाज व मवेशी को जलता देख घर की बुजुर्ग महिला जियाछि(60) मड़ई से बकरी के बच्चों को निकालने का प्रयास कर रही थी।

जिनके कारण वह बुरी तरह झुलस गयीं। चार बकरी, भैंस की झुलस कर मौत हो गयी। घर के अंदर रखे अनाज खाक हो गए।ग्रामीणों ने इसकी जानकारी फायर ब्रिगेड को दिया। जो लगभग तीन घण्टे बाद मौके पर तब पहुंची। जब आग अपने आप व ग्रामीणों के मेहनत के बावजूद भी सब कुछ जला कर शान्त हो गयी थी। ग्रामीणों ने पीड़ित पक्ष मुआवजा देने की मांग किया है।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article