17.7 C
Munich
Saturday, July 13, 2024

चंदौली से बिहार पहुंचा आग का कहर: 400 बीघे गेहूं की खड़ी फसल जलकर हुई राख, 24 घंटे के अंदर क्षतिपूर्ति दिए जाने के निर्देश…

Must read

ओ पी श्रीवास्तव
चंदौली/इलिया/संसदवाणी:
चंदौली जिले में आग की विभीषिका ने तबाही का मंजर पैदा कर रखा है। तबाही का यह मंजर चंदौली से होते हुए बिहार प्रांत के खेतों तक पहुंच गया और आगलगी की इस घटना में 400 बीघे गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गई। बता दें कि जनपद के इलिया थाना क्षेत्र अंतर्गत खेखड़ा गांव के सिवान में अज्ञात कारणों से लगी आग ने तेज हवा का साथ मिलते ही तबाही का वो मंजर पेश किया की लोगों की रूहें तक कांप उठी। आग की विभीषिका ने 400 बीघे गेहूं की खड़ी फसल को अपने आगोश में लेते हुए किसानो के अरमानों को खाक कर दिया और तबाही का मंजर बिहार प्रांत तक पहुंच गया।
आग की लपटों को बुझाने की ग्रामीणों की कड़ी मशक्कत काम ना आई तो सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया लेकिन इस जद्दोजहद में 400 बीघे गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गई। जानकारी के अनुसार आग की इस विभीषिका में खेखडा गांव निवासी त्रियोगी सिंह की 10 बीघा, रविंद्र नारायण सिंह का 10 बीघा, नितेश कुमार सिंह 12 बीघा, डब्ल्यू सिंह 11 बीघा, बसंतु खरवार चार बीघा, गोपाल सिंह का 04 बीघा, सतीश सिंह दो बीघा, भूपेंद्र सिंह चार बीघा, नागेंद्र सिंह 04 बीघा, सुदर्शन सिंह 03 बीघा, रणजीत सिंह ढाई बीघा, शिवशंकर सिंह ढाई बीघा, बबलू सिंह 06 बीघा समेत अन्य किसानों की कुल 150 बीघे गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गई।
बता दें कि फायर ब्रिगेड टीम के पहुंचने और अथक प्रयास के दो घंटे बाद आग की विभीषिका पर काबू पाया गया। इस आगलगी की घटना में बिहार प्रांत के जिगना, सिहोरिया, गोई गांव समेत अन्य सीमावर्ती गांवों के खेतों में गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गई।
जानकारी होते ही मौके पर चकिया विधायक कैलाश आचार्य, एसडीएम कुंदन राजकपूर, राजस्व टीम समेत लेखपाल मौके पर पहुंच गए। एसडीएम ने किसानों की जली फसल का रिपोर्ट तैयार कर 24 घंटे के अंदर क्षतिपूर्ति दिलाने का निर्देश दिया।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article