17.5 C
Munich
Tuesday, July 23, 2024

वकील का दावा-असम में जेल में कैद अमृतपाल सिंह लड़ेगा लोकसभा चुनाव, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Must read

Morning news in Hindi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे। मोदी सुबह 11 बजे मुरैना जिले के पुलिस परेड ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करेंगे।

उधर, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 25 अप्रैल को उम्मीदवार बीबी पाटिल के प्रचार के लिए जहीराबाद विधानसभा क्षेत्र के बांसवाड़ा में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे। इस हफ्ते कई राष्ट्रीय स्तर के नेताओं और बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के चुनाव प्रचार के लिए तेलंगाना आने की उम्मीद है। सोमवार को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल बीजेपी चेवेल्ला उम्मीदवार कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी के साथ रहेंगे।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे 

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव बृहस्पतिवार को कन्नौज लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर बुधवार शाम को एक पोस्ट में कहा,”माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी  अपराह्न 12 बजे कन्नौज लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।” 

वकील का दावा-असम में जेल में कैद कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह लड़ेगा लोकसभा चुनाव 

राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत असम की जेल में बंद कट्टरपंथी सिख उपदेशक अमृतपाल सिंह के अधिवक्ता ने बुधवार को दावा किया कि वह (सिंह) पंजाब की खडूर साहिब सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लोकसभा चुनाव लड़ेगा। अमृतपाल के पिता तरसेम सिंह ने कहा कि वह बृहस्पतिवार को अपने बेटे से मिलने के बाद ही इस मामले में टिप्पणी करेंगे। 

नितिन गडकरी को भाषण के दौरान आया चक्कर, स्टेज पर ही बेहोश हो गिर पड़े 

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी की बुधवार को उस समय तबीयत बिगड़ गई, जब वे महाराष्ट्र के यवतमाल में एक लोकसभा चुनाव रैली में भाषण दे रहे थे। भाषण के दौरान गडकरी को चक्कर आ गया और वो मंच पर ही गिरने लगे। 

‘वाम दल और कांग्रेस दोनों चुनावों में PFI का समर्थन ले रहे’, केरल में गरजे अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केरल में कांग्रेस और सत्तारूढ़ वाम दल पर बुधवार को जमकर निशाना साधा और आरोप लगाया कि दोनों दल राज्य में लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए प्रतिबंधित संगठन ‘पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया’ (पीएफआई) का समर्थन ले रहे हैं। 

‘इंदिरा गांधी ने 1962 के युद्ध में अपने आभूषण दान कर दिए थे’, पीएम मोदी के मंगलसूत्र तंज पर खरगे का जवाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मंगलसूत्र तंज’ का जवाब देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बुधवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने 1962 के भारत-चीन युद्ध में अपने आभूषण दान कर दिए थे। उन्होंने यह भी सवाल किया कि क्या भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) द्वारा ऐसा कोई बलिदान दिया गया है। 

भाजपा वाले खुद को देशभक्त कहते हैं लेकिन जातिगत जनगणना के एक्सरे से डरते हैं : राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि जो अपने आप को देशक्त कहते हैं वो 90 प्रतिशत लोगों के लिए ‘न्याय’ सुनिश्चित करने वाली जाति आधारित जनगणना के ‘एक्सरे’ के विरोध में खड़े हो गए हैं, लेकिन वे जाति आधारित जनगणना को रोक नहीं सकते। 

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article