17.7 C
Munich
Saturday, July 13, 2024

कैंसर मरीज ने जीता 1.3 बिलियन डॉलर का जैकपॉट, पैसों का क्या करेंगे, दिल जीत लेगा प्लान

Must read

अमेरिका के एक शख्स की किस्मत खुली. उसने लॉटरी में 109 करोड़ रुपये जीते हैं. शख्स कैंसर पीड़ित है, अब उसने अपने आगे के प्लान के बारे में बताया है.

किस्मत कब किसकी पलट जाए पता नहीं. ऐसा ही हुए अमेरिका के एक कैंसर पेशेंट शख्स के साथ. कैंसर से लड़ाई लड़ रहे व्यक्ति ने 1.3 बिलियन डॉलर का जैकपॉट जीता है. एक पल में अरबपति बन गया. उसके हाथ में करीब 109 करोड़ रुपये आए. जब उससे पूछा गया कि वह इतने पैसे का क्या करेंगे तो उसके जवाब ने दिल जीत लिया. 

चेंन सैफान अमेरिका का पोर्टलैंड के रहने वाले हैं, 46 साल के सैफान कैंसर पीड़ित है. वो अपना इलाज करा रहे हैं. जैकपाट में जीते पैसे को वह अपनी महिला दोस्त के साथ शेयर करेंगे, जिसने टिकट खरीदने में उसकी मदद की थी. ओरेगॉन लॉटरी के प्रेस कॉन्फ्रेंस में चेंग ने बताया कि वह और उनकी 37 वर्षीय पत्नी डुआनपेन ने फैसला किया है वे प्राइज मनी को मिल्वौकी की 55 साल की लाइजा चाओ के साथ बराबर-बराबर बांटेंगे. 

चेंन सैफान ने कहा कि उन्होंने लाइजा के साथ मिलकर लॉटरी का टिकट खरीदा था. चेंन बड़े साफ दिल से इस बात को माना है कि उन्होंने अपनी दोस्त के साथ मिलकर टिकट खरीदा था. इसलिए उनकी तारीफ हो रही है. चेंग ने कहा कि टिकट खरीदने के बाद लाइजा ने मजाकिया अंदाज में उनकी एक तस्वीर भेजकर कहा था कि कैसी लगी अरबपति चेंग. ये बात सच हो गई.

लॉटरी जीतने के बाद चेंग ने सबसे पहले अपनी दोस्त लाइजा को फोन कर कहा कि अब उन्हें और काम करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि उन्होंने जैकपॉट जीता है. आगे के प्लान के बारे में बात करते हुए चेंग ने कहा कि वो जीते हुए पैसे से सबसे पहले एक घर खरीदेंगे. इसके साथ आगे भी लॉटरी खेलना जारी रखेंगे. रिपोर्ट के अनुसार, इस पावरबॉल जैकपॉट को करीब तीन महीने बाद किसी ने जीता है. यह अमेरिका की आठवीं सबसे बड़ी लॉटरी है. 

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article