30.7 C
Munich
Monday, July 15, 2024

नौकरी छोड़ी, फिर भी परेशान करता था रेवन्ना, प्रज्वल पर आरोप लगाने वाली पीड़िता ने सुनाई आपबीती

Must read

\ देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के बेटे और पोते पर ज्यादती का आरोप लगाने वाली महिला की आपबीती सामने आई है. महिला का आरोप है कि देवेगौड़ा के बेटे रेवन्ना और पोते प्रज्वल ने उनके और उनकी बेटी के साथ ज्यादती की. महिला के आरोपों के बाद कर्नाटक की राजनीति गरमा गई है. रविवार को कांग्रेस समर्थकों ने प्रज्वल रेवन्ना की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन भी किया.

थक-हारकर मैंने प्रज्वल रेवन्ना का नंबर बंद कर दिया और आखिर में उसके घर पर मेड की नौकरी भी छोड़ दी, नंबर ब्लॉक कर दिया. लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान जब प्रज्वल रेवन्ना के अश्लील वीडियो सामने आए, तो मेरे पति को शक होने लगा. मैं पुलिस से अपनी सुरक्षा की मांग कर रही हूं. साथ ही प्रज्वल रेवन्ना और उसके पिता के खिलाफ कार्रवाई की मांग करती हूं… हासन लोकसभा सीट से जनता दल सेक्युलर (JDS) के प्रत्याशी और वर्तमान सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर ज्यादती का आरोप लगाने वाली महिला की ये आपबीती है. 

कर्नाटक के होलेनरसिपुरा शहर की 47 साल की महिला ने रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री और JDS के संरक्षक एचडी देवेगौड़ा के बेटे पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना और पोते हासन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. महिला का आरोप है कि 2019 से 2022 के बीच घर में काम करने के दौरान उनका और उनकी बेटी का यौन उत्पीड़न किया गया. महिला की आपबीती ऐसे वक्त में सामने आई है, जब 33 साल के प्रज्वल रेवन्ना के देश छोड़ देने का दावा किया जा रहा है.

कहा जा रहा है कि चुनाव के बीच जेडीएस नेता और NDA के प्रत्याशी प्रज्वल रेवन्ना फ्रांस में हैं. प्रज्वल जिस हासन लोकसभा सीट से NDA के उम्मीदवार हैं, वहां दूसरे फेज में यानी शुक्रवार को वोटिंग हुई थी. महिला की शिकायत के कुछ ही घंटों के अंदर पुलिस ने मामले को उस एसआईटी को सौंप दिया. इससे पहले, कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार ने मामले की जांच के लिए स्पेशल टास्क फोर्स (SIT) का गठन किया था. 

प्रज्वल के खिलाफ दर्ज FIR में क्या हैं आरोप?

प्रज्वल के खिलाफ दर्ज FIR के मुताबिक, शिकायत करने वाली महिला ने पुलिस को बताया कि वो देवेगौड़ा के बेटे एचडी रेवन्ना की पत्नी भवानी की करीबी रिश्तेदार है. रेवन्ना ने उसे 2011 में मेड के रूप में काम पर रखा था. 2015 में एचडी रेवन्ना ने उसे होलेनरासीपुर के एक हॉस्टल में रसोइया की नौकरी दिलाने में मदद की. 2019 में जब एचडी रेवन्ना के बड़े बेटे की शादी होने वाली थी, तब वो फिर से उनके घर काम करने लगी. 

FIR के मुताबिक, महिला ने बताया कि एचडी रेवन्ना के घर में मेरे अलावा 6 अन्य मेड काम करते थे. मेड में शामिल पुरुष कहते थे कि मुझे एचडी रेवन्ना और उसके बेटे प्रज्वल से सावधान रहना चाहिए.महिला के आरोपों के मुताबिक, जब भी एचडी रेवन्ना की पत्नी घर पर नहीं होती थी, वो गलत तरीके से छूता था और यौन उत्पीड़न करता था. महिला के मुताबिक, जब मैं किचन में काम कर होती थी, तो वो मेरे साथ गलत हरकतें करता था. 

महिला ने आपबीती में बेटी के साथ ज्यादती का भी बयां किया दर्द

महिला ने पुलिस से बताई अपनी आपबीती में अपनी बेटी के साथ हुई ज्यादती का भी जिक्र किया है. उन्होंने कहा कि एचडी रेवन्ना का बेटा प्रज्वल मेरी बेटी को तेल मालिश करने के लिए बुलाता था. प्रज्वल मेरी बेटी को वीडियो कॉल करता था और अश्लील बातें करता था. शिकायत के मुताबिक, महिला की बेटी ने प्रज्वल का नंबर ब्लॉक कर दिया और बाद में रेवन्ना के घर पर नौकरी छोड़ दी. महिला ने कहा कि लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान प्रज्वल के अश्लील वीडियो सामने आए और उसके पति को उस पर शक होने लगा. महिला ने मांग की है कि पुलिस उसे सुरक्षा दे और रेवन्ना और प्रज्वल के खिलाफ कार्रवाई करे.

पुलिस ने महिला की शिकायत के बाद IPC के तहत यौन उत्पीड़न, पीछा करने, आपराधिक धमकी देने और किसी महिला की गरिमा का अपमान करने समेत अन्य आरोपों के संबंध में FIR दर्ज की है. FIR में एचडी रेवन्ना और प्रज्वल को आरोपी नंबर 1 और नंबर 2 के रूप में बताया गया है. पुलिस सूत्रों ने कहा कि वे अन्य महिलाओं से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं जिनका यौन उत्पीड़न किया गया था, जैसा कि शिकायतकर्ता ने दावा किया है.

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, पिछले हफ्ते की शुरुआत में हासन शहर में वीडियो वाले पेन ड्राइव को बांटा गया था. पेन ड्राइव में सांसद प्रज्वल रेवन्ना समेत अन्य प्रभावशाली राजनेताओं की ओर से महिलाओं का यौन शोषण करने और उन्हें यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर करने वाले बहुत सारे वीडियो थे. कहा गया कि प्रज्वल ने 300 से अधिक महिलाओं का यौन शोषण किया और इस मामले में 2 हजार से ज्यादा वीडियोज वायरल हुए. हालांकि, जब आरोपों के संबंध में पुलिस ने हासन सांसद प्रज्वल रेवन्ना से संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि 26 अप्रैल को मतदान से पहले उन्हें बदनाम करने के लिए ये डीपफेक वीडियोज वायरल किए गए थे. 

कहा जा रहा है कि राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष नागलक्ष्मी चौधरी ने महिला के आरोपों को लेकर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और राज्य के पुलिस प्रमुख से संपर्क किया. आरोप है कि प्रज्वल ने जिन महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया है, उनमें जेडीएस की 12, भाजपा की 2, जीएसटी कमिश्नर की पत्नी, 2 महिला पुलिस इंस्पेक्टर और 304 अन्य शामिल हैं.

40 करोड़ से अधिक संपत्ति के मालिक हैं प्रज्वल

34 साल के अविवाहित प्रज्वल रेवन्ना 40.84 करोड़ से अधिक की संपत्ति के मालिक हैं. उनके पास 9.29 लाख कैश है. रज्वल  ने 2019 में 10 करोड़ रुपये की संपत्ति बताई थी. प्रज्वल ने बेंगलुरु के बेंगलुरु इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से बीई (मैकेनिकल) की पढ़ाई की है. 

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article